जनता के बीच 'IVERMECTIN' दवा वितरित करेगी उत्तराखंड सरकार
जनता के बीच 'IVERMECTIN' दवा वितरित करेगी उत्तराखंड सरकार
Share:

देहरादून: कोरोना के उपचार में इवर्मक्टिन की प्रभावकारिता पर तीखी बहस के बावजूद, उत्तराखंड सरकार ने राज्य में निवासियों के बीच परजीवी दवा वितरित करने का निर्णय लिया है। IVERMECTIN एक एंटीपैरासिटिक दवा है जिसे राज्य स्तरीय नैदानिक समिति समिति द्वारा कोरोना के खिलाफ निवारक दवा के रूप में अनुशंसित किया गया है। इसी तरह के निर्देश पहले गोवा और कर्नाटक सरकारों द्वारा जारी किए गए हैं। 

वही यह निर्णय राज्य-स्तरीय नैदानिक तकनीकी समिति की सिफारिश पर लिया गया था, मुख्य सचिव ओम प्रकाश द्वारा सभी जिला मजिस्ट्रेटों को जारी एक आदेश, रिपोर्ट के अनुसार पैनल ने IVERMECTIN टैबलेट को बड़े पैमाने पर कीमोप्रोफिलैक्सिस के रूप में प्रभावी रूप से कोरोना के उछाल को नियंत्रित करने की सिफारिश की है। 

संक्रमण के अलावा टीकाकरण अभियान, आदेश ने कहा। आदेश में कहा गया है कि दवा की 12 मिलीग्राम की गोलियां सभी परिवारों को किट में वितरित की जाएंगी। इस हफ्ते की शुरुआत में, सोमवार को, गोवा सरकार ने कोविड -19 उपचार प्रोटोकॉल को भी मंजूरी दे दी, जो 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी निवासियों को IVERMECTIN दवा की पांच गोलियां लेने की सलाह देता है, ताकि खड़ी और कभी-कभी घातक वायरल बुखार से बचा जा सके।

सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, डॉक्टर बोले- अगले 72 घंटे बेहद हम

कोरोना टीके को लेकर बोले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन- सबसे पहले जिनको दूसरी डोज मिलनी है उसे मिले वैक्सीन...

देश के सभी लोगों को मुफ्त में लगे कोरोना वैक्सीन, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -