मिजोरम ने स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दी
मिजोरम ने स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दी
Share:


जैसा कि पूर्वोत्तर राज्य में गुरुवार को मामलों में गिरावट जारी रही, मिजोरम सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दी, COVID से संबंधित प्रतिबंध हटा दिए।

सरकार ने दिशानिर्देशों के एक नए सेट में कहा कि नए शैक्षणिक सत्र के लिए 5 अप्रैल से शुरू होने वाली सभी कक्षाओं के लिए स्कूल और छात्रावास फिर से खुलेंगे। इसमें कहा गया है कि स्कूल शिक्षा विभाग की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सभी स्कूलों और छात्रावासों में ठीक से पालन किया जाना चाहिए।

अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए कॉलेज तुरंत फिर से खुलेंगे, जबकि नए शैक्षणिक सत्र के लिए जुलाई में शुरू होने वाले अन्य सेमेस्टर के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं की अनुमति होगी। मिजोरम विश्वविद्यालय के बागवानी विभाग, सुगंधित और औषधीय पौधों (एचएएमपी) में पीएचडी छात्रों को अब विश्वविद्यालय के अनुसार पाठ्यक्रम के काम के लिए पाठ्यक्रमों में भाग लेने की अनुमति है।

सरकार द्वारा सभी पूजा स्थलों को भी दिन और शाम के समय खुले रहने की अनुमति दी गई थी। अब इसमें शामिल होने वाले लोगों की संख्या की कोई सीमा नहीं थी। यह भी कहा गया है कि चर्चों को सामान्य सम्मेलनों या सभाओं को बुलाने की अनुमति है, साथ ही पूजा सत्रों के दौरान सांप्रदायिक दावतों को प्रतिबंधित करने की भी अनुमति है।

राज्य सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए दो वर्षीय आवश्यक यात्रा पास 'mPASS' को चरणबद्ध रूप से समाप्त कर दिया जाएगा। माल और वस्तुओं को ले जाने वाली कारों के लिए mcovid19.mizoram.gov.in पर पंजीकरण की आवश्यकता है। भी हटा दिया गया।

विदेशी फिल्म निर्देशक को PM इंदिरा गांधी ने दिए थे 75 करोड़, मकसद था - Gandhi की आड़ में 'कांग्रेस' का प्रचार

मूडीज ने 2022 में भारत की वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 9.1 प्रतिशत कर दिया

इस होली पर यूपी सरकार ने लिया ऐसा फैसला, मुस्लिम समुदाय भी कर रहा तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -