अमेरिका में बढ़ा कोरोना का केस, सामने आए इतने नए मामले
अमेरिका में बढ़ा कोरोना का केस, सामने आए इतने नए मामले
Share:

वाशिंगटन: पिछले साल मार्च में महामारी शुरू होने के बाद से दुनिया भर में लगभग 100 मिलियन कोविड-19 मामले सामने आए हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका दुनिया भर में कुल मामलों के लगभग एक चौथाई का घर है, जो घातक वायरस के 24,631,890 मामलों तक पहुंचता है। राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि संयुक्त राज्य में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या 600,000 को पार कर जाने की उम्मीद है और कांग्रेस ने कोरोना से लड़ने के लिए अपने 1.9 ट्रिलियन की योजना पर तेजी से आगे बढ़ने और संघर्षरत अमेरिकियों को आर्थिक राहत प्रदान करने का आग्रह किया।

बिडेन ने संवाददाताओं से कहा- "वायरस बढ़ रहा है।" उन्होंने आगे कहा, "हम 400,000 मृत हैं, 600,000 से अधिक अच्छी तरह से पहुंचने की उम्मीद है। परिवार भूखे रह रहे हैं। लोगों को निकाले जाने का खतरा है। नौकरी का नुकसान फिर से बढ़ रहा है। हमें अब कार्रवाई करने की जरूरत है, हमें आगे बढ़ने की जरूरत है। तेज।" जबकि बिडेन ने अपने "अमेरिकन रेस्क्यू प्लान" के तत्काल पारित होने का आह्वान किया, कांग्रेस को उनके तेज-तर्रार एजेंडे पर सहयोग करने के उनके प्रयासों को डोनाल्ड ट्रम्प के सीनेट में महाभियोग के परीक्षण से जटिल हो सकता है। उन्होंने कहा- "नीचे की रेखा यह है: हम एक राष्ट्रीय आपातकाल में हैं। हमें एक राष्ट्रीय आपातकाल में कार्य करने के लिए मिल गया है।"

वैश्विक कोरोना मृत्यु दर दो मिलियन से अधिक हो गई है और अमेरिका 410,349 कोरोना वायरस से संबंधित मौतों के साथ शीर्ष स्थान पर जारी है। इसके बाद ब्राजील, भारत, मैक्सिको और यूके शीर्ष 5 से बाहर हो गए हैं।

यूके में व्यापारिक गतिविधि में आया ये बदलाव

ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना वैक्सीन डोज के लिए प्रधानमंत्री मोदी को किया धन्यवाद

जो बिडेन ने कनाडा के ट्रूडो और मैक्सिको के लोपेज ओब्रेडोर को किया फोन, जानिए क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -