थाईलैंड ने कोरोना की तीसरी लहर से पहले ही किया लॉक डाउन का विस्तार
थाईलैंड ने कोरोना की तीसरी लहर से पहले ही किया लॉक डाउन का विस्तार
Share:

बैंकॉक: थाईलैंड ने रविवार को कोविड -19 प्रतिबंधों के विस्तार की घोषणा की, जिसमें देश में लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड केस संख्या दर्ज होने के बाद यात्रा पर प्रतिबंध, मॉल बंद करना और तीन और प्रांतों में रात का कर्फ्यू शामिल है। सेंटर फॉर कोविड-19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) के अनुसार रविवार 18 जुलाई को, दक्षिण पूर्व एशियाई देश ने 11,397 नए मामले और 101 मौतें दर्ज कीं, जिसमें संक्रमणों की कुल संख्या 403,386 और संचयी मृत्यु दर 3,341 हो गई।

मंगलवार से शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे जबकि रात 9 बजे के बीच यात्रा प्रतिबंध और कर्फ्यू रहेगा। और सुबह 4 बजे अयुत्या, चोनबुरी और चाचोंगसाओ प्रांतों में लगाया जाएगा, एक शाही राजपत्र घोषणा के अनुसार, ये उपाय 14 दिनों तक चलेगा। राजधानी बैंकॉक और नौ प्रांतों को 12 जुलाई से और कम से कम 14 दिनों के लिए इस तरह के आंशिक तालाबंदी के तहत रखा गया है, क्योंकि देश प्रकोप की सबसे खराब लहर से जूझ रहा है।

थाईलैंड अधिक टीकों को सुरक्षित करने की कोशिश कर रहा है क्योंकि वह वर्ष के अंत तक अपनी लगभग 70 मिलियन आबादी के लगभग 70 प्रतिशत को टीका लगाने की कसम खाता है। सीसीएसए के अनुसार, अब तक, देश ने वैक्सीन की 14.2 मिलियन से अधिक खुराकें दी हैं, जिसमें कुल आबादी के 5 प्रतिशत से भी कम लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

आखिर क्या है 'पेगासस' स्पाइवेयर ? जो आपके व्हाट्सएप्प तक को कर सकता है हैक

कुलदीप ने चहल के लिए बांधे तरीफों के पुल, कहा- "हम इनपुट शेयर करते हैं, एक दूसरे का...."

गरीब बच्चों में स्मार्टफोन बांटेगी इस राज्य की पुलिस, शुरू किया 'मोबाइल बैंक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -