दक्षिण अफ्रीका की सरकार ने चुनाव को किया स्थगित
दक्षिण अफ्रीका की सरकार ने चुनाव को किया स्थगित
Share:

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के चुनाव आयोग (आईईसी) ने घोषणा की है कि वह स्थानीय सरकार के चुनावों को स्थगित करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगा, जो 27 अक्टूबर को उग्र कोविड-19 महामारी को देखते हुए होने वाला है। आयोग तत्काल वरिष्ठ वकील को संवैधानिक रूप से निर्धारित समय अवधि के बाहर चुनाव कराने के लिए न्यायिक प्राधिकरण की मांग करने के लिए सक्षम अधिकार क्षेत्र की अदालत में एक आवेदन शुरू करने के लिए सूचित करेगा।

उन्होंने कहा, "आयोग रिपोर्ट के तर्कसंगत और केंद्रीय थीसिस को नोट करता है कि सामूहिक टीकाकरण के माध्यम से सामुदायिक प्रतिरक्षा को गणतंत्र में एक सुरक्षित, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के संचालन में एक वांछनीय कदम माना जाना चाहिए," उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव आयोग स्थगित कर देगा आगामी मतदाता पंजीकरण सप्ताहांत 31 जुलाई और 1 अगस्त को बाद की तारीख के लिए निर्धारित है और अदालतों से चुनाव की तारीख फरवरी 2022 के बाद नहीं देने के लिए कहें।

"आयोग एक ओर स्थिरता और निश्चितता के हित में, और गणतंत्र में संवैधानिक चुनावी लोकतंत्र के संरक्षण के लिए अपरिहार्य आवश्यकता पर, सभी हितधारकों के बीच शांति, समर्थन और एक साथ काम करने की भावना की अपील करता है," आईईसी अध्यक्ष जोड़ा गया। घोषणा के जवाब में, संसद में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी, डेमोक्रेटिक अलायंस (डीए) ने कहा कि वह स्थगन का समर्थन नहीं करती है।

केरल हाई कोर्ट ने किसानों को दी 'जंगली सुअरों' को मारने की इजाजत, जानें पूरा मामला

'हनुमान चालीसा' का पाठ करती रही मरीज, AIIMS के डॉक्टर्स करते रहे ब्रेन सर्जरी, ऑपरेशन 'सफल'

भारत बायोटेक ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद ब्राजील के भागीदारों के साथ समझौता ज्ञापन किया रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -