कोरोना संकट के बीच न्यूयॉर्क भारत के लिए चिकित्सा आपूर्ति भेजने के लिए है तैयार
कोरोना संकट के बीच न्यूयॉर्क भारत के लिए चिकित्सा आपूर्ति भेजने के लिए है तैयार
Share:

न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लासियो भारत के लिए कठिन समय में आगे आए। महापौर ने घोषणा की है कि शहर देश को आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति भेजेगा क्योंकि यह एक घातक वायरस दूसरी लहर से लड़ता है। ब्लासियो ने एक बयान में कहा कि NYC का भंडार भारत के लिए कोविड-19 परीक्षण किट, स्वैब, वेंटिलेटर, BiPAP मशीन, पल्स ऑक्सीमीटर और अन्य चिकित्सा आपूर्ति उपलब्ध कराने के मामले को देखेगा। एनवाईसी मेयर ने कहा, "एक साल पहले, न्यूयॉर्क शहर वैश्विक महामारी का केंद्र था।

अब हमारी बारी है कि हम संकट की घड़ी में भारत की मदद करें। हम भारत को महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण भेज रहे हैं। स्पष्ट संदेश: कोई भी अकेले कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में नहीं है। हम सब मिलकर जीवन बचा सकते हैं और महामारी को हरा सकते हैं। ” शहर की विनम्रता पर भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने डी ब्लासियो के फैसले पर अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा: "हम भारत सरकार को न्यूयॉर्क शहर द्वारा उदार उपहार की बहुत सराहना करते हैं। 

भेजी जा रही आपूर्ति अमेरिकी सरकार द्वारा भारत को प्रदान की जाने वाली मजबूत सहायता में और इजाफा करेगी। इस महान शहर ने जो सहानुभूति दिखाई है वह काबिले तारीफ है।” पिछले महीने, संयुक्त राज्य अमेरिका ने भारत को चिकित्सा आपूर्ति का पहला शिपमेंट दिया, जिसमें नियामकों के साथ 423 ऑक्सीजन सिलेंडर, 210 पल्स ऑक्सीमीटर, 184000 एबट रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किट और 84000 एन -95 फेस मास्क शामिल थे। जबकि उसी दिन दूसरे शिपमेंट में अमेरिका ने देश की मदद के लिए 17 एच-साइज (बड़े) ऑक्सीजन सिलेंडर और 7 लाख एबॉट रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किट दिए।

COVID-19 India: धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना का कहर, 20% घटा पॉजिटिविटी रेट

निजी शिक्षकों और कार्यरत कर्मचारियों को सहायता प्रदान करने के लिए सरकार ने जारी की धनराशि

दिहाड़ी मजदूरी करने वालों के लिए शुरू होगी 102 अन्नपूर्णा कैंटीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -