कोविड संकट के बीच दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाएं कीं स्थगित

May 03 2021 03:08 PM
कोविड संकट के बीच दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाएं कीं स्थगित

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। राष्ट्रीय पूंजीगत कष्ट दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं और प्रचलित कोविड-19 संकट के मद्देनजर परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। अधिकारियों ने कहा कि अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं जो 15 मई से शुरू हो रही थीं, को 1 जून को टाल दिया गया था। परीक्षाएं खुली किताब के प्रारूप में ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। 

डीएस रावत, दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन ऑफ एग्जामिनेशन ने कहा, "हमने शनिवार को सभी विभागों के प्रमुखों और डीनों के साथ बैठक की। बैठक की अध्यक्षता कुलपति ने की। यह निर्णय लिया गया कि परीक्षाओं को 1 जून को स्थगित कर दिया जाए।" समाचार एजेंसी। इंटरमीडिएट सेमेस्टर की परीक्षा के बारे में फैसला बाद में लिया जाएगा। रावत ने कहा कि कई छात्र और शिक्षक मौजूदा कोरोनावायरस संकट के कारण परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने गुरुवार को कहा था कि वह परीक्षा कार्यक्रम का जायजा लेगा। ,

छात्रों द्वारा परीक्षा स्थगित करने की माँग के बीच छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों (कर्मचारियों) को कोविड-19 के प्रसार और प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव का सामना करने में असमर्थ हैं, यह कहते हुए, कि यह विश्वविद्यालय प्रशासन पर चारों ओर संवेदनशील है। और लोगों के जीवन में तनाव को कम करने के लिए कदम उठाएं, "DUTA ने आग्रह किया। इसलिए, DUTA मांग करता है कि छात्रों को और शिक्षकों को निलंबित कर दिया जाए क्योंकि शिक्षण सीखने की प्रक्रिया जारी रखने के लिए छात्र और शिक्षक मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से नहीं हैं।

Glenmark Pharma ने भारत में सस्ती कीमत पर एलर्जिक राइनाइटिस को किया लॉन्च

बड़ी खबर! खत्म हुआ चुनाव तो बंगाल और तमिलनाडु में बढ़ा कोरोना का कहर

भारत की मदद के लिए आगे आया ब्रिटेन, जल्द भेजेगा इतने वेंटीलेटर