भारत ने सिंगापुर को 'जोखिम वाले' देशों की सूची से हटा दिया

 


सिंगापुर को भारत की "जोखिम में" देशों की सूची से हटा दिया गया है, जहां आगंतुकों को आगमन के बाद परीक्षण सहित अतिरिक्त कदमों का पालन करना होगा। यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, घाना, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, तंजानिया, हांगकांग और इज़राइल "जोखिम में" देशों की वर्तमान सूची में शामिल हैं। यह तब आता है जब विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों के बढ़ने की उम्मीद के साथ, ओमिक्रोन को 57 देशों में दर्ज किया गया है।

अत्यधिक उत्परिवर्ती कोविड -19 संस्करण बी.1.1529 या ओमाइक्रोन मामलों के विकास के जवाब में, भारत ने कई देशों को उन देशों की सूची में जोड़ा, जहां से यात्रियों को आगमन के बाद संक्रमण परीक्षण सहित अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी।

25 नवंबर को, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को दक्षिण अफ्रीका से एक COVID-19 तनाव की पहली रिपोर्ट मिली। WHO के मुताबिक इस साल 9 नवंबर को मिले सैंपल में सबसे पहले B.1.1.1.529 संक्रमण की पुष्टि हुई थी। नई COVID-19 भिन्नता B.1.1.1.529, जिसे दक्षिण अफ्रीका में खोजा गया था, को WHO द्वारा 26 नवंबर को 'ओमिक्रोन ' नाम दिया गया था। 

नवंबर में भारत की वाहन खुदरा बिक्री आपूर्ति की कमी के कारण घटी: रिपोर्ट

सभी देशों को एक दीर्घकालिक, समावेशी सुधार सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए: वित्त मंत्री

सेना के वरिष्ठ रैंकिंग अधिकारी एक साथ यात्रा क्यों कर रहे थे?, बिपिन रावत के निधन पर बोले संजय राउत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -