न्यूजीलैंड में कोविड बूस्टर वैक्सीन का अंतराल घटाकर 3 महीने किया गया
न्यूजीलैंड में कोविड बूस्टर वैक्सीन का अंतराल घटाकर 3 महीने किया गया
Share:

न्यूजीलैंड सरकार ने बुधवार को कहा कि किसी व्यक्ति के शुरुआती कोविड -19 वैक्सीन कोर्स और बूस्टर के बीच का समय चार से घटाकर तीन महीने कर दिया जाएगा, जिससे अधिक लोगों को अपने बूस्टर शॉट जल्दी मिल सकेंगे।

एक संवाददाता सम्मेलन में बोलने वाले कोविड रिस्पांस मंत्री क्रिस हिपकिंस के अनुसार, इस शुक्रवार से शुरू होने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु के एक लाख अधिक व्यक्ति बूस्टर के लिए पात्र होंगे। हिपकिंस ने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य महानिदेशक और कोविड वैक्सीन तकनीकी सलाहकार समूह की राय पर विचार किया है।

उन्होंने कहा, "कोविड महामारी के प्रति हमारी प्रतिक्रिया में यह एक महत्वपूर्ण कदम है," उन्होंने कहा कि 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के 3.06 मिलियन से अधिक लोग, या लगभग दो-तिहाई आबादी, इस सप्ताह के अंत में बूस्टर के लिए पात्र होंगे। 1.3 मिलियन से अधिक लोगों को पहले ही बूस्टर खुराक मिल चुकी है।

हिपकिंस ने कहा "हम ओमिक्रोन के खिलाफ एक दौड़ में हैं, और जितने अधिक लोगों को बढ़ावा मिलेगा, उतनी ही कम महामारी फैलेगी।"  बूस्टर शेड्यूल को आगे लाने से उन लोगों को लाभ होगा जिनका हाल ही में टीकाकरण हुआ है। उन्होंने कहा कि यह अधिक व्यक्तियों, विशेष रूप से माओरी को ओमिक्रॉन के अपने समुदायों में जड़ लेने से पहले एक बूस्टर वैक्सीन प्राप्त करने की अनुमति देगा।

जापान में इस वर्ष नहीं होगी तैराकी प्रतियोगिता, जानिए क्या है वजह

फ़िलिस्तीन के पीएम बोले, इज़रायली पीएम की टिप्पणी हिंसा भड़काने वाली

जापान कैबिनेट ने यूनेस्को की विश्व धरोहर के लिए एक विवादास्पद खदान के लिए बोली को मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -