डब्लूएचओ ने कहा- कोविड-19 टीका वितरण असमानताओं को कर सकते हैं खराब
डब्लूएचओ ने कहा- कोविड-19 टीका वितरण असमानताओं को कर सकते हैं खराब
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक, Tedros Adhanom Ghebreyesus ने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि टीके अब कोविड-19 महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए एक अवसर प्रदान कर रहे हैं, लेकिन वे वितरण के दौरान असमानता को भी बढ़ा सकते हैं। विश्व। शुक्रवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में, चीफ ने आग्रह किया कि दुनिया को महामारी पर अंकुश लगाने के लिए अवसर की एक और खिड़की को नहीं भटकना चाहिए।

उन्होंने कहा, "एक साल पहले, मैंने कहा कि दुनिया में इस नए वायरस के व्यापक प्रसारण को रोकने के लिए 'अवसर की खिड़की' थी।" उन्हें एक समय अवधि याद थी जब चीन के बाहर 100 कोविड-19 मामले कम थे और कोई भी मौत नहीं हुई थी। टेड्रोस ने अपनी टिप्पणी के बाद कहा, "इस सप्ताह, हम 100 मिलियन रिपोर्ट किए गए मामलों तक पहुंच गए हैं। महामारी के पहले छह महीनों के दौरान पिछले दो सप्ताह में अधिक मामले सामने आए हैं। वैक्सीन राष्ट्रवाद अल्पकालिक राजनीतिक लक्ष्यों की पूर्ति कर सकता है। लेकिन अंततः अल्प-दृष्टि और आत्म-पराजय। वैक्सीन राष्ट्रवाद अल्पकालिक राजनीतिक लक्ष्यों की पूर्ति कर सकता है। लेकिन यह अंततः अल्प-दृष्टि और आत्म-पराजय है।

लेकिन इस तथ्य के कारण कि टीके एक सीमित संसाधन हैं, डब्ल्यूएचओ ने प्रभावी और उचित उपयोग के लिए बुलाया। "इसलिए मैंने सरकार और उद्योग के नेताओं को चुनौती दी है कि 2021 के पहले 100 दिनों में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी देशों में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और वृद्ध लोगों का टीकाकरण काम कर रहा है।" उन्होंने उन देशों से भी अपील की, जो अभी खुराक बांटने के लिए टीकाकरण कर रहे हैं।

जापान के गवर्नरों ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आपातकाल के विस्तार पर की चर्चा

चीन के Hualong एक परमाणु रिएक्टर का संचालन हुआ शुरू

पूर्व खिलाड़ियों ने हॉकी इंडिया के शिक्षा मार्ग पर शुरू किया काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -