ओडिशा के सीएम का बड़ा एलान, कहा - गर्भवती महिलाओं और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोविड- 19 टीका पहली प्राथमिकता
ओडिशा के सीएम का बड़ा एलान, कहा - गर्भवती महिलाओं और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोविड- 19 टीका पहली प्राथमिकता
Share:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को गर्भवती महिलाओं और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ कोविड -19 वैक्सीन के वितरण में सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। राज्य में सीओवीआईडी -19 प्रबंधन की समीक्षा करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि बीमारी के टीके परीक्षण के अंतिम चरण में पहुंच गए हैं और जल्द ही उपलब्ध होने की उम्मीद है। यह कहते हुए कि तीव्र रोगियों का डेटाबेस इस संबंध में मददगार होगा, उन्होंने समाज के कमजोर वर्ग की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मूर्खतापूर्ण योजना की मांग की।

सीएम ने कहा कि मास्क पहनने, हाथ साफ करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए निवारक उपाय तब तक फलदायी रहेंगे जब तक कि टीका उपलब्ध न हो और सभी को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का हमेशा पालन करने का निर्देश दिया जाए। चूंकि अमेरिका, यूरोपीय देशों और नई दिल्ली में महामारी की दूसरी लहर फैल गई है, इसलिए मुख्यमंत्री ने लोगों को सर्दियों के मौसम में सावधान रहने की सलाह दी। उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि वे कोविड-19 के आलोक में मानक X और Plus II परीक्षाओं के सुचारू संचालन के लिए एक रणनीति तैयार करें।

मुख्य सचिव असित त्रिपाठी ने सर्दी के मौसम में कोविड-19 के प्रसार को रोकने और लोगों की आजीविका सुनिश्चित करने के लिए किए गए उपायों पर बात की। Additinal मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग प्रदीप कुमार महापात्र ने टीकाकरण की प्रक्रिया को सुचारू बनाने के लिए कदम उठाए।

उपभोक्ता फोरम में 23 नवंबर से शुरू होगी शारीरिक सुनवाई

आईआईएम-1 रूरल मार्केटिंग फिस्ट आज से हुआ शुरू

एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया, कहा- फाइजर के वैक्सीन की खरीद में अपेक्षित सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -