यदि नहीं मिला कोरोना का कोई तोड़ तो बढ़ जाएगी US की परेशानी

यदि नहीं मिला कोरोना का कोई तोड़ तो बढ़ जाएगी US की परेशानी

न्‍यूयॉर्क: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 30000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. जानकारी के लिए हम बता दें कि इस वायरस से संक्रमित लोगों कि संख्या में भी बढ़ोतरी होती जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस COVID-19 को लेकर व्हाइट हाउस ने सख्‍त चेतावनी जारी करते हुए कहा कि आने वाले दो सप्‍ताह अमेरिका के लिए मुश्किल एवं बेहद चुनौती पूर्ण होगा. इन 14 दिनों में स्थितियां बद से बदतर हो सकती है. यह भी आंशका जाहिर किया गया है कि अमेरिका में संक्रमण से होने वाली मौत में तेजी से इजाफा हो सकता है. यह संख्‍या 100,000 से 200,000 तक पहुंच सकती है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि यदि इस वायरस पर जल्द से जल्द कोई काबू नहीं पाया गया तो पूरी दुनिया में महामारी का संकट और भी बढ़ जाएगा, लाखों जिंदगियां खान पान के लिए तरस उठेंगी. वहीं यह भी नहीं कहा जा सकता है कि अब भी और कितनी मौते हो सकती है. वहीं अस्पतालों के हाल भी बहुत ही ख़राब होते जा रहे है. वेंटिलेटर की कमी और मरीजों की बढ़ती संख्या से अस्पतालों का हाल भी बुरा होतसा जा रहा है. 

इटली में बढ़ी मरने वालों की संख्या, चर्चों में इक्क्ठे हुए कोफिन

इटली के इस शहर में नहीं पाया गया कोरोना का कोई मरीज

कोरोना के आगे अब अमेरिका भी हारा, बढ़ती जा रही मरने वालों की तादाद