अमेरिका में तेज़ हुई कोरोना की मार तो गंभीर होने लगे हालात

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिए है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 2 लाख 44 हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में हाताल सुधरने का नाम नहीं ले रहे. सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना वायरस से जांन गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 66 हजार के आंकड़े को पार कर गया है.

वहीं पिछले साल चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है. किसी भी अन्य देश के मुकाबले अमेरिका में कोविड-19 की वजह से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार कोरोना वायरस की महामारी से अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,435 लोगों की मौत हुई है. देश में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा रविवार सुबह सात बजे तक 66,368 पहुंच गया है, जबकि महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11लाख 32 हजार 512 हो गई है.

वैश्विक महामारी की वजह से दुनिया भर में अबतक 2 लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 34 लाख 26 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. अमेरिका के बाद कोरोना वायरस की वजह से स्पेन, इटली और यूनाइटेड किंगडम में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इन देशों में कोरोना संक्रमण की वजह से 25 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

कोरोना की आड़ में जेल से बाहर निकले कुख्यात आतंकवादी

रॉस टेलर को तीसरी बार मिला शीर्ष खिलाड़ी का ख़िताब, बोले- 2023 का वर्ल्ड कप है लक्ष्य

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व हास्य दिवस, क्या है इसके लाभ और महत्त्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -