ब्रिटेन में लगभग 1300 लोगों को गलत तरीके से बताया गया कोरोना पॉजिटिव
ब्रिटेन में लगभग 1300 लोगों को गलत तरीके से बताया गया कोरोना पॉजिटिव
Share:

 2020 में लोगों के लिए सबसे बड़ा दुःस्वप्न कोरोना वायरस परीक्षण पर चिकित्सकीय रूप से 'सकारात्मक' परिणाम प्राप्त कर रहा है। एक अजीब बात के लिए, ब्रिटेन में 1,000 से अधिक लोगों को एहसास हुआ कि उन्हें गलत परिणाम मिले हैं। स्वस्थ होने के बावजूद, यूके में 1,300 लोगों को गलत तरीके से उपन्यास कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किए जाने के बारे में सूचित किया गया था। यह तब सामने आया जब एक ब्रिटिश प्रयोगशाला ने सरकार के एनएचएस टेस्ट और ट्रेस सिस्टम में त्रुटि का अनुभव किया, स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल विभाग ने रिपोर्ट किया।

1300 मामलों का 19 नवंबर और 23 नवंबर के बीच परीक्षण किया गया था, "एनएचएस टेस्ट और ट्रेस ने 1,311 व्यक्तियों से संपर्क किया है, जिन्हें गलत तरीके से बताया गया था कि कोविड-19 परीक्षणों का परिणाम, जो कि 19 नवंबर और 23 नवंबर के बीच लिया गया था, सकारात्मक थे।  परीक्षण रसायनों के बैच का मतलब था कि उनके परीक्षण के परिणाम शून्य थे।"  "प्रभावित लोगों को सूचित करने के लिए स्विफ्ट कार्रवाई की गई और उन्हें एक और परीक्षण करने के लिए कहा गया है, और यदि वे लक्षण हैं तो आत्म-अलगाव जारी रखने के लिए"। प्रभावित लोगों को कुछ दिनों में दूसरे परीक्षण के लिए वापस आने के लिए कहा गया।

इस मामले की विस्तृत जांच अधिकारियों द्वारा शुरू की गई थी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि चिकित्सा विशेषज्ञों ने झूठी रिपोर्ट कैसे बनाई, और क्या इस त्रुटि से कोई और प्रभावित है। यूके की स्वास्थ्य सुविधाओं को सितंबर में परीक्षण कार्यक्रमों में एक त्रुटि का सामना करना पड़ा है, लगभग 16,000 सकारात्मक मामलों के रिकॉर्ड एक सिस्टम से गायब हो गए हैं जिससे संपर्क ट्रेसिंग में बड़े पैमाने पर देरी हुई है।

मॉडर्ना ने यूएस एफडीए को प्रस्तुत किए कोरोना वैक्सीन ट्रायल्स

फ्रांस में कोरोनो के मामलों में आई गिरावट

कोरोना के बीच इस देश में शुरू हुआ बर्ड फ्लू का कहर, मारी जाएंगी 18 लाख से अधिक मुर्गियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -