Covid-19 के चलते खेल का मैदान बना अस्पताल

Covid-19 के चलते खेल का मैदान बना अस्पताल

एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. वहीँ अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 17200 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अब इस वायरस का असर धीरे धीरे पूरे खेल जगत पर भी पड़ने लगा है. जंहा इस वायरस के कारण कई मैच रद्द किये जा चुके है. साओ पाउलो के पाकाएम्बू स्टेडियम को कोरोना वायरस संक्रमण के बीच ओपन एयर अस्पताल बना दिया गया है. इस 45000 की क्षमता वाले स्टेडियम में 200 से अधिक बिस्तर लग सकते हैं . यह 10 दिन में पूरी तरह से तैयार हो जाएगा.

रिपोर्ट्स के अनुसार  स्टेडियम के आसपास कई बड़े अस्पताल हैं . ब्राजील में सोमवार की दोपहर तक कोविड 19 के 1600 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 25 लोग मारे जा चुके हैं. विश्व कप 2014 के दौरान इस्तेमाल किए गए लगभग सभी स्टेडियमों को ओपन एयर अस्पताल बनाने की पेशकश की गई है.

ब्राजील के शीर्ष फुटबॉल क्लबों ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए अपने स्टेडियम स्वास्थ्य विभाग को देने की पेशकश की है. इन पर फील्ड अस्पताल और क्लीनिक बनाए जा सकते हैं. देश में फुटबॉल आगामी सूचना तक स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में ब्राजील सिरी ए के आधे से ज्यादा क्लबों ने अपने स्टेडियम स्वास्थ्य विभाग को दे दिए हैं ताकि मौजूदा हालात से निपटने के लिए अस्पतालों की क्षमता बढाई जा सके.

बंगाल के क्रिकेट बोर्ड ने की नई घोषणा

देश ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत भी हुआ 21 दिनों के लिए लॉकडाउन

कोरोना की मार के चलते संजीव ने मांगी रिहाई