कोरोना वायरस के चलते घर वापस आने वालो के लिए शुरू हुई यह खास सुविधा
कोरोना वायरस के चलते घर वापस आने वालो के लिए शुरू हुई यह खास सुविधा
Share:

एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 2,28,000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मिशन के तहत उन प्रवासियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण खोल दिया है जो कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के बीच देश में फंस गए हैं और घर वापस जाने में इच्छुक हैं. बुधवार रात, अबू धाबी में भारतीय दूतावास ने दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास की वेबसाइट के माध्यम से डेटा संग्रह के विवरण की घोषणा की. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं दुबई में गुरुवार को भारत की तरफ से ट्वीट, 'यह बताया गया है कि भारत के दूतावास, अबू धाबी और भारत के महावाणिज्य दूतावास, ने COVID-19 स्थिति के तहत भारत की यात्रा करने के इच्छुक भारतीयों को पंजीकृत करने के लिए एक डेटाबेस शुरू किया है. जानकारी वेबसाइट के माध्यम से दर्ज किया जा सकता है. वेबसाइट http://www.indianembassyuae.gov.inया www.cgidubai.gov.in पर जाकर भारत वापस जाने के लिंक पर क्लिक करने पंजीकरण करा सके हैं.'

http://www.cgidubai.gov.in/covid_register पर जाकर भी जानकारी साझा की जा सकती है. हालांकि, ट्वीट करने के कुछ मिनट बाद, दूतावास द्वारा 'तकनीकी कारणों' का हवाला देते हुए इसे हटा दिया. इससे कुछ उपयोगकर्ताओं को पेज खोलने में दिक्कत हुई. रिपोर्ट में कहा गया है कि गुरुवार को दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस लिंक को फिर से शुरू किया, जिसमें कहा गया कि पेज पर ट्रैफिक के कारण लोड होने में कुछ समय लग सकता है.

अबू धाबी मिशन को स्पष्ट करते हुए पहले सिर्फ इतना बताया गया था कि वर्तमान COVID -19 स्थिति के तहत विदेश से भारतीयों की वापसी के लिए कोई योजना नहीं है. फिलहाल भारत सरकार का उद्देश्य केवल जानकारी एकत्र करना है.

किम जोंग 'जिंदा' है या नहीं ? उत्तर कोरिया के डिटेक्टर ने खोला राज़

सिक्किम : इस शख्स ने कोरोना संकट में बनाई ऑटोमेटिक व्हीकल सैनिटाइजिंग मशीन

क्या 'बहन' को मिलेगा किम जोंग उन का सिंहासन ? जानिए क्या कहते हैं जानकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -