ये राज्य बना ओमीक्रॉन का हॉट-स्पॉट, इन राज्यों में न्यू ईयर और क्रिसमस को लेकर अलर्ट

ये राज्य बना ओमीक्रॉन का हॉट-स्पॉट, इन राज्यों में न्यू ईयर और क्रिसमस को लेकर अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: ओमीक्रॉन के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में मिल रहे हैं और अब धीरे-धीरे महाराष्ट्र ओमीक्रॉन का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। यहाँ हेल्थ डिपार्टमेंट ने आने वाले जनवरी के महीने में ओमीक्रॉन के केस बढ़ने की आशंका जताई है, और उसके बाद से यह डर बढ़ता जा रहा है कि महाराष्ट्र में जनवरी में ओमीक्रॉन की नई लहर आ सकती है। वहीं इसी को देखते हुए मुंबई में कोरोना को लेकर पाबंदिया बढ़ा दी गई हैं। आपको बता दें कि मुंबई में न्यू ईयर और क्रिसमस को देखते हुए 16 से 31 दिसंबर तक धारा-144 लगा दी गई है।

अब किसी भी तरह के बड़े कार्यक्रम में 50 फीसदी क्षमता के मुताबिक ही लोगों को आने की इजाजत दी गई है। ठीक ऐसे ही राजधानी दिल्ली में भी नए साल और क्रिसमस के कारण मामले बढ़ने की आशंका के बीच 31 दिसंबर तक पाबंदियां लगाई गई हैं। यहाँ बार और रेस्टोरेंट में 50 फीसदी लोगों को ही बैठने की अनुमति दी गई है। इसे देखकर यह कहा जा सकता है कि ओमीक्रॉन को लेकर कई राज्य अलर्ट मोड में आ गए हैं। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। आपको बता दें कि ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र ने सभी राज्यों को ऑक्सीजन प्लांट की मॉक ड्रिल करने की सलाह दी है ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि वो पूरी तरह से चालू हैं या नहीं।

इसके अलावा केंद्र सरकार साल के अंत तक कोरोना वैक्सीनेशन प्लान का रिव्यू भी करेगी, जिसमें बच्चों को वैक्सीन लगाने और बड़ों को बूस्टर डोज देने पर चर्चा की जाएगी। आप सभी को बता दें कि ओमीक्रॉन को देखते हुए भारत में भी बूस्टर डोज की चर्चा जोर पकड़ती जा रही है। अभी सरकार की प्राथमिकता वैक्सीन की दूसरी डोज बढ़ाने को लेकर है। अभी सवाल यह है कि क्या ओमीक्रॉन से बचाव के लिए बूस्टर डोज जरूरी है? ऐसे में जल्द ही इसका जवाब मिल सकता है।

केरल में Omicron संक्रमित ने तोड़ा प्रोटोकॉल, घूम आया रेस्टोरेंट और मॉल

अब इन 2 राज्यों में मचा ओमिक्रॉन का हाहाकार, मिले 9 नए मामले

मलेशिया ने बड़े पैमाने पर नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -