आगरा में कोरोना ने पकड़ी गति, सभी जिलों से ज्यादा निकले मामले

आगरा में कोरोना ने पकड़ी गति, सभी जिलों से ज्यादा निकले मामले
Share:

लखनऊ: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 119000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. उत्तर प्रदेश में सोमवार को 145 नए संक्रमित मिले. इनमें बस्ती का तीन माह का मासूम भी है. प्रदेश में अब 644 मरीज संक्रमित हो चुके हैं. इनमें 310 तब्लीगी जमात के हैं. सोमवार को सबसे ज्यादा 39 पॉजिटिव मरीज आगरा में सामने आए.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नए मरीजों में सीकरी में गाइड व परिवार के 13 लोग शामिल हैं. सहारनपुर में मां-बेटे समेत 24, मुरादाबाद 17 और गौतमबुद्ध नगर में 16 नए संक्रमित मिले. कासगंज व इटावा में भी केस मिलने से संक्रमण 13 जिलों तक पहुंच गया है. अब तक 49 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.  प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया, पीलीभीत कोरोना मुक्त हो गया है. रोजाना करीब दो हजार जांच हो रही हैं. लखनऊ में नौ, बागपत में सात, फिरोजाबाद में चार-चार, सीतापुर, मेरठ व कासगंज में तीन-तीन, बिजनौर, शामली व बस्ती में पांच-पांच, आजमगढ़ में दो, मुफ्फरनगर, मथुरा व इटावा में एक-एक मरीज मिले.

केजीएमयू में बड़ी चूक, कैजुअल्टी वार्ड में भर्ती कर दिया कोरोना पॉजिटिव मरीज: केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में बड़ी लापरवाही सामने आई है. शनिवार शाम कैजुअल्टी वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती कर दिया गया. सूत्रों के मुताबिक उसे वहां एक डॉक्टर की सिफारिश पर भर्ती किया गया. बहरहाल रिपोर्ट आते ही अफरा-तफरी मच गई. बुजुर्ग के संपर्क में आए 13 रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ ही 52 चिकित्साकर्मियों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है. 

शिवराज सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, कांग्रेस की याचिका ख़ारिज

लॉक डाउन में अपने घर से शराब बेच रहा था भाजपा नेता का बेटा. हुआ गिरफ्तार

इस शहर में हद पार कर रहा कोरोना, संक्रमण का आंकड़ा 300 के पार पहुंचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -