मेघालय में बीएसएफ के 18 जवान हुए कोरोना का शिकार
मेघालय में बीएसएफ के 18 जवान हुए कोरोना का शिकार
Share:

शिलांग: मेघालय में बीएसएफ के अठारह जवानों सहित कोरोना के 23 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 1,165 हो गया है. एक अफसर ने इस संबंध में यह सूचना दी. अफसर ने बताया कि नए केसों में से 11 पूर्वी खासी हिल्स, 10 पश्चिमी गारो और एक-एक केस उत्तरी और दक्षिणी गारो हिल्स डिस्ट्रिक्ट से सामने आए है. स्वास्थ्य सेवा निदेशक अमन वार ने बोला, ‘‘ नए केसों में सीमा सुरक्षा बल के अठारह जवान शामिल हैं. इनमें से 8 पूर्वी खासी हिल्स और दस पश्चिमी गारो हिल्स से हैं. वहीं, भारतीय वायु सेना का एक जवान भी कोरोना संक्रमित पाया गया है.'' 

बता दें मेघालय में अब 642 मरीजों का उपचार जारी है जबकि 517 लोग ठीक हो गए हैं और छह लोगों की मृत्यु हो गई है. उन्होंने इस बारें में आगे बताया कि पूर्वी खासी हिल्स डिस्ट्रिक्ट में सबसे अधिक 433 लोगों का उपचार चल रहा है . इसके बाद भोई में 92 और पश्चिमी गारो हिल्स में 82 मरीजों का उपचार चल रहा है. निदेशक वार ने बताया, ‘‘ पूर्वी खासी में उपचार करा रहे 433 संक्रमितों में से 166 सुरक्षा बल के जवान हैं. ’’ उन्होंने आगे बताया कि अब तक यहां 41,509 सैंपलों की जांच हुई है.

भारत में कोरोना वायरस के केसों में लगातार तेजी आ रही है. गुरुवा को फिर एक दिन में संक्रमितों के नए केस ने नया रिकॉर्ड बना लिया है. बुधवार को 66,999 नए केस सामने आए. यह छठा दिन है जब 60,000 से अधिक नए केस सामने आए हैं. वहीं, संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख 96 हजार के पार हो गया है. लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 17 लाख के लगभग पहुंच गई है और पड़ताल में तेजी आई है.  

 

 

आंध्र प्रदेश में सामने आए कोविड-19 के नए 9597 मामले

RSS चीफ भागवत बोले- स्वदेशी का मतलब प्रत्येक विदेशी सामान का बहिष्कार करना नहीं...

20 सितंबर से शुरू होंगी ग्राम/वार्ड सचिवालय की परीक्षाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -