भारत बायोटेक ने कोरोना वैक्सीन के चरण-3  किया प्रवेश
भारत बायोटेक ने कोरोना वैक्सीन के चरण-3 किया प्रवेश
Share:

भारत बायोटेक द्वारा विकसित किया जा रहा कोविड-19 वैक्सीन, कोवाक्सिन, अब चरण -3 परीक्षणों के दौर से गुजर रहा है, भारत बायोटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, कृष्णा एला ने कहा इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में वस्तुतः संबोधित करते हुए, एला ने कहा कि कंपनी कोविड-19 के लिए एक अन्य वैक्सीन पर भी काम कर रही है, जो नाक की बूंदों के रूप में होगी और अगले साल तक तैयार हो सकती है, जिसके लिए हम ICMR के साथ भागीदारी करते हैं कोविड-19 के टीके के रूप में हम बोलते हैं कि यह चरण 3 परीक्षणों में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि भारत बायोटेक दुनिया की एकमात्र वैक्सीन कंपनी है जिसमें BSL3 उत्पादन सुविधा (Biosafety level 3) है।

 पिछले महीने कंपनी ने कहा कि इसने टीके के चरण I और II परीक्षणों के अंतरिम विश्लेषण को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है और 26,000 प्रतिभागियों में चरण- III परीक्षण शुरू कर रही है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) - नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) के सहयोग से BharatBiotech द्वारा Covaxinis का विकास किया जा रहा है।

हैदराबाद स्थित वैक्सीन निर्माता ने 2 अक्टूबर को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से कहा था कि वह अपने COVID-19 वैक्सीन के बो-नियंत्रित मल्टीकेटर परीक्षण के लिए चरण 3 रैंडमाइज्ड डबल-ब्लाइंड प्लेस के संचालन के लिए आगे बढ़े। एला ने कहा "हम एक और वैक्सीन पर काम कर रहे हैं जो की बूंदों के माध्यम से मेरी भावना है अगले साल तक यह आबादी तक पहुंच जाएगी।"

नीतीश कुमार ने 2 दशक में सातवीं बार ली सीएम पद के लिए शपथ

नहीं हो रहे थे बच्चे तो कर लिया यात्री की बच्ची का अपहरण

अमित शाह और प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर मीडिया को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -