बांग्लादेश को मिला बॉलिंग कोच, अब और घातक होंगे मुस्तफिजुर

Sep 02 2016 10:40 AM
बांग्लादेश को मिला बॉलिंग कोच, अब और घातक होंगे मुस्तफिजुर

नई दिल्ली : बांग्लादेश क्रिकेट टीम को नया गेंदबाजी कोच मिल गया है। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श अब बांग्लादेश टीम की गेंदबाज़ी कोच की कमान संभालेंगे। वॉल्श आने वाले 3 सालो तक टीम के बॉलिंग कोच बने रहेंगे। अब वॉल्श की कोचिंग मिलने के बाद बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहीम पहले से और खतरनाक गेंदबाजी कर सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दे है।

शाकिब के घर हुआ बेटी का जन्म

53 वर्षीय वॉल्श वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाजों में से हैं जिनके नाम 519 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। वह हाल ही में कैरेबियाई बोर्ड के चयनकर्ता के रूप में अपना पदभार पूरा कर चुके हैं और अब उनकी नई भूमिका बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ रहेगी। बता दे कि वॉल्श इंग्लैंड में 2019 विश्व कप तक बांग्लादेश टीम के गेंदबाजी कोच रहेंगे। वॉल्श ने कहा- 'मैंने बांग्लादेश क्रिकेट को पिछले कई सालों से काफी देखा है और उनके पास बहुत ही संजीदा प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। चंडिका हाथुरसिंघे ने टीम के मुख्य कोच के रूप में काफी अच्छा काम किया है और उम्मीद है कि वह आगे भी सकारात्मकता के साथ अपना काम जारी रखेंगे।'

भारत से हार के बाद भूखी ही सो गई थी बांग्लादेश टीम, क्यों ?

उन्होंने कहा- वेस्टइंडीज मेरा घर है लेकिन मेरे पास कोचिंग में नई दिशा शुरू करने का मौका है और वह भी काफी अच्छे खिलाड़ियों के साथ, तो मैं पीछे नहीं देख सकता हूं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी निजाम उदिन चौधरी ने कहा- 'हमें खुशी है कि कर्टनी हमारे साथ जुड़े हैं। वह हमारे देश के गेंदबाजों के लिए आदर्श हैं। हमारे देश में बहुत अच्छे तेज गेंदबाज हैं और कर्टनी के आने से वह नई ऊंचाइयों पर पहुंच सकते हैं।

अगले 6 महीने तक क्रिकेट नही खेल सकेगा मुस्ताफिजुर