उन्नाव केस: कोर्ट आज दें सकता है कुलदीप सेंगर के खिफाल अपना फैसला
उन्नाव केस: कोर्ट आज दें सकता है कुलदीप सेंगर के खिफाल अपना फैसला
Share:

लखनऊ: कुछ समय पहले तीस हजारी कोर्ट उन्नाव दुष्कर्म मामले में आरोपी भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सोमवार को फैसला सुना सकता है. जंहा इससे पहले अदालत में कैमरे के सामने चलने वाली कार्यवाही में जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने कहा था कि वह मुकदमे में सीबीआई और आरोपी पक्ष की दलीलें सुनने के बाद 16 दिसंबर को फैसला सुना सकते हैं. वहीं इस मामले में जुलाई में दुष्कर्म पीड़िता की कार को ट्रक द्वारा मारी गई टक्कर में उसकी दो चाची की मौत हो गई थी. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्चतम न्यायालय के आदेश पर मुकदमे को लखनऊ से दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया था. 

जानकारी के अनुसार इसके बाद न्यायाधीश ने 5 अगस्त से प्रतिदिन मुकदमे की सुनवाई की थी. जंहा कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप है कि जब पीड़िता नाबालिग थी, तब 2017 में उसे अगवा कर दुष्कर्म किया था. इस मामले में अदालत ने सेंगर की सह आरोपी शशि सिंह पर भी आरोप तय किए हैं. उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से चार बार भाजपा के टिकट पर विधायक रहे सेंगर को अगस्त 2019 में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. उल्लेखनीय है कि उन्नाव दुष्कर्म केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. तीस हजारी कोर्ट ने इस मामले में अगस्त में ही आरोप तय कर दिए थे.

हम आपको बता दें कि कोर्ट ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 376 (दुष्कर्म), 363 (अपहरण), 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र), 366 (अपहरण एवं महिला पर विवाह के लिए दबाव डालना), और बाल यौन अपराध संरक्षण कानून (पॉक्सो) की प्रासंगिक धाराओं के तहत आरोप तय किए हैं.

भोपाल क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता, किया नकली दूध के गोरखधंधे का भंडाफोड़

हाथ में तिरंगा लेकर पैदल खरगोन से दिल्ली चला रिटायर्ड पुलिसकर्मी, ये है मांग

ग्वालियर कलेक्टर का अनोखा फरमान, अगर चाहिए बन्दूक का लाइसेंस, तो करना होगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -