दरियागंज हिंसा: 7 जनवरी को सुनवाई करेगी अदालत, 6 आरोपियों ने लगाई है जमानत याचिका
दरियागंज हिंसा: 7 जनवरी को सुनवाई करेगी अदालत, 6 आरोपियों ने लगाई है जमानत याचिका
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ दिल्ली के दरियागंज में हुई हिंसा पर 7 जनवरी को सुनवाई की जाएगी. बता दें कि 6 आरोपियों ने तीस हजारी कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. तीस हजारी कोर्ट ने इससे पहले 15 आरोपियों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था जिसके बाद 6 आरोपियों ने दोबारा अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

दिल्ली में शुक्रवार को जब नागरिकता संशोधन क़ानूओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा था, तब प्रदर्शन के दौरान यहां हिंसा भड़क गई थी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में आग लगा दी और पुलिस पर भी पत्थरबाजी की थी. इसी दौरान पुलिस ने यहां 15 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया था. इनके अलावा कुछ नाबालिगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था, हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया था.

आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली की जामा मस्जिद में नागरिकता अधिनियम को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ था. प्रदर्शनकारी जुमे की नामज के बाद जंतर-मंतर तक मार्च निकालने की फ़िराक़ में थे. जिसे पुलिस ने दिल्ली गेट पर ही रोक दिया था. शाम को प्रदर्शनकारियों ने दरियागंज डीसीपी कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ी में आग लगा दी थी. उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिसबल को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा. बवाल के बाद दरियागंज में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

देश में जल्द दौड़ेगी दूसरी तेजस ट्रेन, इस तरह से कर पाएंगे बुकिंग

लालू के दरबार में पहुंचे प्रदीप यादव, कहा- हम पूरी मजबूती के साथ गठबंधन

नए साल में ग्राहकों को तोहफा देने जा रही RBI, KYC को लेकर किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -