बीकानेर जमीन घोटाला: क्या अब वाड्रा भी होंगे गिरफ्तार ? इस तारीख को होगी अंतिम सुनवाई
बीकानेर जमीन घोटाला: क्या अब वाड्रा भी होंगे गिरफ्तार ? इस तारीख को होगी अंतिम सुनवाई
Share:

जोधपुर: रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा से संबंधित स्काई लाईट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड और महेश नागर की याचिका पर राजस्थान उच्च न्यायालय मुख्य पीठ जोधपुर में  न्यायमूर्ति जी.आर. मूलचंदानी की अदालत में सुनवाई हुई. समय के अभाव के चलते न्यायालय ने अब इस मामले में आगामी सुनवाई के लिए 12 सितंबर की तारीख तय की है. 12 सितंबर को इस मामले में आखिरी बहस होगी. ईडी वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटाने की मांग कर रही है.

यह पूरा मामला राजस्थान के बीकानेर जिले के कोलायत तहसील में हुए जमीन सौदे से संबंधित है. इस मामले में फिलहाल अदालत के अंतरिम आदेश लागू हैं और रॉबर्ट वाड्रा और उनके पार्टनर्स की गिरफ्तारी पर रोक है. उल्लेखनीय है कि बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन के सौदे से संबंधित इस मामले की जांच ईडी में चल रही है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने मामले की अंतिम सुनवाई के लिए 12 सितम्बर की तारीख मुकर्रर की है.

इससे पहले पेशी पर अदालत ने फर्म के सभी साझेदारों को ईडी के सामने पेश होकर जांच में सहयोग करने के आदेश दिए थे. उसके बाद राबर्ट वाड्रा गत 12 फरवरी को ईडी के जयपुर दफ्तर में पेश हुए और उसके प्रश्नों का सामना किया था. इसी अदालत में एएसजी राजदीप रस्तोगी ने बताया था की रॉबर्ट वाड्रा ने अपने साझेदार मौरीन वाड्रा को एक चेक दिया था. इस चेक के द्वारा बिचौलिए महेश नागर ने अपने ड्राइवर के नाम पर जमीन खरीदकर इस पूरे घोटाले को अंजाम दिया है, जो कि जांच का विषय है.

इन खूबसूरत जगहों पर शादी कर सकते हैं वरुण-नताशा!

यमुना में आई बाढ़ से दिल्ली के किसानों को हुआ इतना नुकसान

इस सेक्टर में होगा पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक का इनवेस्टमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -