अयोध्या आतंकी हमला मामला: अदालत की सुनवाई पूरी, 18 जून को आएगा फैसला
अयोध्या आतंकी हमला मामला: अदालत की सुनवाई पूरी, 18 जून को आएगा फैसला
Share:

प्रयागराज: अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में 5 जुलाई 2005 को हुए आतंकी धमाके मामले में अदालत 18 जून को अपना फैसला सुनाने वाली है. विशेष बात ये है कि यह निर्णय नैनी सेन्ट्रल जेल में सुनाया जाएगा. स्पेशल न्यायाधीश एससी-एसटी दिनेश चन्द्र मामले की सुनवाई कर रहे हैं. सोमवार को नैनी सेंट्रल जेल में हो रही सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने सभी पक्षों की बात को सुना और अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. 

अदालत ने साफ़ तौर पर कहा है कि इस मामले पर फैसला 18 जून को सुनाया जाएगा. उल्लेखनीय है कि रामजन्मभूमि पर 5 जुलाई 2005 को 5 आतंकियों ने अत्याधुनिक हथियारों, राकेट लांचर और ग्रेनेड आदि से फिदायीन हमला किया था. सुरक्षाबलों की सतर्कता की वजह से आतंकी अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सके थे और रामजन्मभूमि स्थल पर पहुंचने से पहले ही सभी को ढेर कर दिया गया था.

1 आतंकी ने आत्मघाती धमाका भी किया था. घटना में दो आम नागरिक भी मारे गए थे. इसके साथ ही आधा दर्जन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे. इसके बाद हमले का षड्यंत्र रचने और आतंकवादियों को हथियार, वाहन और दूसरी चीजें उपलब्ध कराने के आरोप में सुरक्षा एजेंसियों ने 5 आतंकियों को हिरासत में ले लिया था, जिनपर अब अदालत फैसला सुनाने वाली है. 

सर्वाइकल पैन से छुटकारा दिलाएंगे ये आसन..

भारत सरकार ने लिया इन अमेरिकी वस्तुओं पर आयात शुल्क लगाने का निर्णय

शेयर बाजार पर भी असर डालेगी मानसून की रफ़्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -