अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को उम्रकैद, सामूहिक बलात्कार मामले में मिली सजा
अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को उम्रकैद, सामूहिक बलात्कार मामले में मिली सजा
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार में परिवहन, खनन और सिंचाई जैसे अहम मंत्रालय संभालने वाले गायत्री प्रसाद प्रजापति को चित्रकूट के चर्चित सामूहिक दुष्कर्म मामले में MP MLA स्पेशल कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। प्रजापति के साथ मामले के अन्य दोषी आशीष शुक्ला और अशोक तिवारी को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही कोर्ट ने तीनों दोषियों पर 2-2 लाख रुपए का आर्थिक जुर्माना भी लगाया है।

इससे पहले गायत्री प्रजापति को लखनऊ की एक कोर्ट ने 10 नवंबर को सामूहिक बलात्कार का दोषी ठहराया था। चित्रकूट की एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में लखनऊ के एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया था। उनके साथ साथी अशोक तिवारी और आशीष शुक्ला को भी इस गैंगरेप में दोषी पाए गए थे। वहीं दूसरी ओर, विकास वर्मा, रूपेश्वर, अमरेंद्र सिंह, पिंटू और चंद्रपाल को अदालत ने बरी कर दिया था।

बता दें कि गायत्री प्रसाद प्रजापति पर एक महिला ने आरोप लगाया था कि जब वो पूर्व मंत्री से मिलने उनके घर पहुँची थीं, तो नशा देकर उनकी नाबालिग बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। साथ ही किसी को बताने पर जान से मार डालने की धमकी भी दी। पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और 824 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई थी। बाद में कोर्ट की सुनवाई के दौरान 17 गवाह और पुलिस के आरोपपत्र के आधार पर गायत्री प्रजापति को दोषी पाया गया। 

इज़राइल सरकार ने नए कोविड वैरिएंट से निपटने के लिए राष्ट्रीय ड्रिल आयोजित की

जल्द ही बच्चों की कोरोना वैक्सीन के लिए जारी की जा सकती है गाइड लाइन

दक्षिण कोरिया ने ईंधन के दाम कम किये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -