केरल सोना तस्‍करी मामले में कोर्ट का फैसला, इन तीन अपराधियों को भेजा आठ दिन के लिए NIA हिरासत में
केरल सोना तस्‍करी मामले में कोर्ट का फैसला, इन तीन अपराधियों को भेजा आठ दिन के लिए NIA हिरासत में
Share:

त्रिरुअनंतपुरम: देश आए दिन तस्करी के कई मामले सामने आ रहे है. अभी हाल ही में केरल में सोना तस्करी के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम, 1967 के तहत एफआईआर दर्ज किया है। एफआईआर में सारथ पीएस, स्वप्ना प्रभा सुरेश, फाजिल फरीद और संदीप नायर को आरोपी बनाया गया है। एनआइए ने इस मामले में स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर दो आरोपितों को बेंगलुरु से हिरासत में ले लिया था। इन दोनों को फिलहाल दो दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। दोनों आरोपितों को सोमवार को एएनआइ न्यायालय ने आठ दिन के लिए एएनआइ हिरासत में भेज दिया है। 

आपको बता दे, की इस मामले में कोच्चि इकोनमिक अफेंस कोर्ट ने आरोपी केटी रमीस को 14 दिन की रिमांड पर भेजा। उसे मलप्पुरम से गिरफ्तार किया गया था। कस्टम विभाग ने उसे कारुकुट्टी स्थित क्वारंटीन केंद्रे में भेज दिया है और कोर्ट 15 जुलाई को उसकी हिरासत की अर्जी पर सोच-विचार करेगा। इस मामले में एनआइए की एफआइआर के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय भी सक्रिय हो गया है। सोना तस्करी के पीछे बहुत बड़ी साजिश के संदेह देखते हुए ईडी मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज कर जांच आरम्भ कर सकता है। पीएमएलए के तहत ईडी को सोना तस्करी से बनाई गई आरोपितों की सारी संपत्ति जब्त करने और बैंक खाते कब्जे में लेने का पूरा अधिकार है।

वही ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने बयान में कहा, कि वे इस पूरे मामले पर आरम्भ से नजर रखे हुए हैं और कस्टम्स के साथ ही  एनआइए के अधिकारियों के साथ भी संपर्क में हैं। उन्होंने आगे कहा, कि जिस प्रकार से यूएई के डिप्लोमैटिक बैग में एक साथ 30 किलो सोना लाया जा रहा था, वह स्वप्ना सुरेश, संदीप नायर और सरीथ पीएस जैसे लोगों का कार्य पूर्ण नहीं हो सकता है। उनके मुताबिक, यह एक बड़े अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का कार्य है, जिसमें ये लोग प्यादे का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कि इस बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश करना जांच एजेंसियों का मुख्य लक्ष्य होगा। तथा इसको नियंत्रित करना ही हमारा उद्देश्य है.

सोपोर एनकाउंटर पर सेना का खुलासा, कहा- बड़े हमले की तैयारी में थे आतंकी, अब टला खतरा

भारत में बनी कोरोना वायरस की वैक्सीन, ICMR और NIV ने मिलकर की तैयार !

राजस्थान में 'रिसोर्ट पॉलिटिक्स' शुरू, अपने विधायकों को लेकर बस से रवाना हुए सीएम गहलोत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -