4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया मोहम्मद ज़ुबैर, क्या 'उदयपुर हत्या' मामले में भी होगी जाँच ?
4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया मोहम्मद ज़ुबैर, क्या 'उदयपुर हत्या' मामले में भी होगी जाँच ?
Share:

नई दिल्ली: हिन्दफोबिया से ग्रसित AltNews के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया है। DCP केपीएस मल्होत्रा ने उन आरोपों को ख़ारिज कर दिया है कि मोहम्मद जुबैर की गिरफ़्तारी सियासत से प्रेरित है। उन्होंने बताया कि उसके आपत्तिजनक ट्वीट की वजह से ट्विटर पर घृणास्पद बयानों, की झड़ी लग गई, जो सांप्रदायिक सौहार्द के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस की जाँच में 2 चीजें बेहद अहम थीं – गैजेट्स और मंशा। पुलिस ने बताया कि बीते कुछ दिनों में मोहम्मद जुबैर के बैंक अकाउंट से 50 लाख रुपए से भी ज्यादा का लेनदेन हुआ है।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी का कहना है कि मोहम्मद जुबैर इन दोनों ही मामलों में कपटी निकला। उसने अपने मोबाइल फोन को फॉर्मेट कर दिया था और यही उसकी गिरफ़्तारी का आधार बना। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'यदि आप सोशल मीडिया पर किसी विचार को आगे बढ़ाते हैं, ये आपके विचार हो जाते हैं। रीट्वीट करना और ये कहना कि मुझे कुछ नहीं पता – दोनों एक साथ नहीं चल सकता। ये जिम्मेदारी आपकी है। इसके लिए वक़्त मायने नहीं रखता, क्योंकि एक रीट्वीट और चीजें नई हो जाती हैं।' डीसीपी KPS मल्होत्रा का कहना है कि यदि कोई व्यक्ति कई मामलों में नामजद है, तो हमारी जिम्मेदारी बनती है कि उससे उन सभी मामलों में पूछताछ की जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले में न्यायपालिका शामिल है, ज़ुबैर की हिरासत दी गई और जमानत अस्वीकार कर दी गई, इसीलिए इस मामले में कुछ दम तो होगा। उन्होंने कहा कि इसे सियासी रूप से प्रेरित बता देना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में मोहम्मद जुबैर की और रिमांड मांगेगी।

नए वीडियो में पुलिस, मोहमद जुबैर को पटियाला हाउस कोर्ट ले जाते हुए नज़र आ रही है। इस दौरान उसने अपनी रंग-बिरंगी टोपी पहनी हुई थी और मास्क से अपने चेहरा ढक रखा था। इससे पहले उसे रात को अरेस्ट किए जाने के बाद मात्र एक दिन के ही रिमांड पर भेजा गया था। मोहम्मद जुबैर की ओर से ताज़ा सुनवाई में वकील वृंदा ग्रोवर पेश हुईं। बहरहाल, कोर्ट ने ज़ुबैर को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।  अब देखना ये है कि क्या पुलिस उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की निर्मम हत्या में भी ज़ुबैर एंगल की जांच करेगी ? क्योंकि, मोहम्मद ज़ुबैर द्वारा नूपुर शर्मा का एडिटेड वीडियो फ़ैलाने के बाद ही देशभर में मुस्लिमों द्वारा हिंसा देखने को मिली थी और नूपुर शर्मा के खिलाफ आक्रोश फ़ैल गया था। उदयपुर में हुई घटना भी इसी का परिणाम है। 

 

अमरनाथ यात्रा 2022: घाटी के लिए रवाना हुआ तीर्थयात्रियों का पहला जत्था

काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए तीर्थयात्रियों को 5000 रुपए अनुदान देगी ये सरकार, CM ने किया ऐलान

OMG! आगरा में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -