बैंक के पैसे का इस तरह किया माल्या ने उपयोग

Dec 05 2017 02:33 PM
बैंक के पैसे का इस तरह किया माल्या ने उपयोग

लंदन। सोमवार को ब्रिटेन के न्यायालय में उद्योपति विजय माल्या को लेकर, सुनवाई प्रारंभ हुई। दरअसल माल्या को भारत प्रत्यर्पित किए जाने के मामले में सुनवाई की जा रही है। किंगफिशर एयरवेज़ के मालिक और शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर, आरोप लगे थे कि, वे बैंक्स के 9 हजार करोड़ रूपए का ऋण चुकाए बिना ही विदेश चले गए और, अब तक उन्होंने लोन नहीं चुकाया है।

ऐसे में उन्हें लेकर रेडकाॅर्नर नोटिस जारी किए गए थे। बाद में जानकारी सामने आई थी कि, वे लंदन में हैं। जिसके बाद, भारत सरकार ने ब्रिटेन से उन्हें भारत को प्रत्यर्पित करने की मांग की थी। इसी बीच विजय माल्या को लेकर, ब्रिटेन की अदालत में वाद दायर हो गया।

जिसके चलते, न्यायालय में सुनवाई की गई। जब सोमवार को इस मामले में सुनवाई की जा रही थी तो कार्रवाई के दौरान, एकाएक फायर अलार्म बज गया। ऐसे में कोर्ट रूम को खाली करवा दिया गया और सुनवाई को कुछ समय के लिए टाल दिया गया।

इसके पूर्व, अभियोजन पक्ष ने दलील देते हुए कहा था कि, विजय माल्या के विरूद्ध, धोखाधड़ी का मामला सामने है, ऐसे में उन्हें जवाब देना होगा। दूसरी ओर, सीपीएस ने सुनवाई के दौरान माना कि, कुछ लोन की मंजूरी में बैंकों की ओर से गड़बड़ी हुई लेकिन, यह मामला भारत में बाद में निपटा लिया जाएगा। सीपीएस द्वारा माल्या को लेकर पूरा विवरण प्रस्तुत किया गया है।

मुंबई की आॅर्थर रोड़ जेल में रहेगा माल्या

ED ने उठायी माल्या को घोषित अपराधी करार देने की मांग