मिग-21 बाइसन क्रैश होने से पायलट की मौत, कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश
मिग-21 बाइसन क्रैश होने से पायलट की मौत, कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश
Share:

मोगा: पंजाब के मोगा जिले में भारी बारिश के बीच मिग-21 बाइसन विमान के खेत में क्रैश होने की वजह से विमान के पायलट स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत हो गई है। मोगा के पुलिस अधीक्षक (SP) गुरदीप सिंह ने कहा कि यह विमान राजस्थान में सूरतगढ़ से प्रशिक्षण उड़ान पर था जब यह गुरुवार की रात लानगियाना गांव में हादसे का शिकार हो गया।

इंडियन एयरफोर्स ने दुर्घटना के कारण पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश देते हुए कहा है कि वह अपने अधिकारी की त्रासद मौत पर शोक प्रकट करता है। सिंह ने बताया कि, 'विमान एक खेत में क्रैश हुआ और उसमें आग लग गई। उस समय भीषण बारिश हो रही थी।' उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई अन्य हताहत नहीं हुआ या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

पायलट का शव दुर्घटनास्थल से लगभग दो किलोमीटर दूर मिला। यह हादसा कुछ बड़ी 'हवेलियों' से महज 200 मीटर दूर हुआ था। सिंह ने फोन पर मीडिया को बताया कि, 'यदि विमान इन घरों के ऊपर हादसे का हुआ होता तो इसमें कई लोग हताहत होते।' उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सुरक्षित उतरने के लिए पायलट ने पैराशूट निकाला था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ''ऐसा प्रतीत होता है कि जमीन पर टकराने से उनकी गर्दन टूट गई, जिसके उनकी मौत हो गई।'

 मोदी सरकार को अपने खजाने से 99,122 करोड़ रुपये देगा RBI, बोर्ड ने दी अनुमति

कोरोना वायरस से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की डोज देती है अधिक सुरक्षा: ब्रिटेन अध्ययन रिपोर्ट

आज फिर उछला पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -