राफेल मामले में उल्टे फंसे राहुल गाँधी, कोर्ट की अवमानना का मामला दर्ज

राफेल मामले में उल्टे फंसे राहुल गाँधी, कोर्ट की अवमानना का मामला दर्ज

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध आपराधिक अवमानना का मामला दर्ज कराया है। यह मामला राहुल द्वारा 'शीर्ष अदालत को पता चल गया है कि चौकीदार चोर है' कहने के बाद दर्ज किया गया है। भाजपा नेता ने कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय ने केवल राफेल डील पर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई की बात स्वीकार की है।

वहीं कांग्रेस ने भी इस मामले में पीएम मोदी के विरुद्ध अवमानना याचिका दाखिल की है। शीर्ष अदालत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई सोमवार को दोनों याचिकाओं पर सुनवाई करेंगे। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की आपत्तियों को ख़ारिज करते हुए राफेल मामले में रिव्यू पिटिशन पर नए दस्तावेज के आधार पर सुनवाई करने का फैसला किया था।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय बेंच ने एक मत से दिए गए निर्णय में कहा था कि जो नए दस्तावेज डोमेन में आए हैं, उन आधारों पर मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होगी। सर्वोच्च न्यायालय अब पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के लिए नई तारीख निर्धारित करेगा। राफेल मामले में शीर्ष अदालत को यह निर्धारित करना था कि इससे संबंधित डिफेंस के जो कागजात लीक हुए हैं, उस आधार पर पुनर्विचार याचिका की सुनवाई की जाएगी या नहीं। 

खबरें और भी:-

अमेरिका की चीन-पाक को दो टूक, कहा - ASAT भारत का हक़

स्मृति की एजुकेशन पर प्रियंका का तंज, क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी ....

विमानन सचिव को सुरेश प्रभु का निर्देश, जेट एयरवेज के मुद्दों की करें समीक्षा