मानहानि मामले में केजरीवाल और सिसोदिया को समन, होना होगा अदालत में पेश

मानहानि मामले में केजरीवाल और सिसोदिया को समन, होना होगा अदालत में पेश

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता विजेंद्र गुप्ता की तरफ से दाखिल मानहानि मामले में रॉउज एवेन्यु अदालत ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 16 जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी किया है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल ने एक चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा था कि भाजपा उनकी हत्या करवा सकती हैं.

केजरीवाल के इस आरोप पर जब विजेन्द्र गुप्ता ने ट्वीट करते हुए उनका विरोध किया तो दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पलटवार करते हुए विजेन्द्र गुप्ता पर भी केजरीवाल की हत्या के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप लगा दिया था. उल्लेखनीय है कि इससे पहले इस मामले में 6 जून को सुनवाई की गई थी. भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने 4 जून को आम आदमी पार्टी (आप) अरविन्द केजरीवाल और सिसोदिया पर मानहानि का केस दाखिल किया था. 

उनका आरोप था कि अरविन्द केजरीवाल के बयान से उनकी राजनीतिक प्रतिष्ठा ख़राब हुई है. उन्होंने 1 करोड़ रुपए बतौर मुआवजा मांगा है. इस मामले में गत सुनवाई में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ विजेंद्र गुप्ता का बयान दर्ज करवाया था. अपने बयान में गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी और उनकी पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था.

कैप्टन से पंगा लेकर बुरे फंसे सिद्धू, पंजाब कैबिनेट से हो सकते हैं बाहर

आगरा बस हादसे पर बोले नितीन गडकरी, कहा- इस हाईवे का केंद्र से कोई वास्ता नहीं

बिहार में सभी कब्रिस्तानों की होगी घेराबंदी, नितीश कुमार ने की घोषणा