9 मार्च को होगी जेटली की मानहानि की सुनवाई

Feb 23 2016 05:30 PM
9 मार्च को होगी जेटली की मानहानि की सुनवाई

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विरूद्ध याचिका दायर की गई। मानहानि के मसले पर पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा 9 मार्च की तारीख तय की गई। न्यायालय द्वारा कहा गया कि 9 मार्च को इस मामले में निर्णय लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 9 मार्च को शाम करीब 3.45 बजे मानहानि के इस प्रकरण को लेकर सुनवाई होगी। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली पटियाला हाउस कोर्ट में उपस्थित थे। दिल्ली क्रिकेट संगठन के मसले में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने वित्तमंत्री केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के 6 नेताओं पर मानहानि का प्रकरण दर्ज कर दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय वित्तमंत्री पर डीडीसीए में व्याप्त भ्रष्टाचार को बढ़ाने के आरोप लगाए गए हैं तो दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने मानहानि दायर करते हुए अपने उपर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को निराधार बताया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय पर मारे गए सीबीआई छापे के बाद भी यही कहा था कि केंद्र सरकार डीडीसीए मामले में केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली को बचाने के लिए छापामार कार्रवाई कर रही है। जबकि केंद्रीय मंत्री जेटली ने इस मामले से स्वयं किनारा किया था। दूसरी ओर डीडीसीए में भ्रष्टाचार के मामले को लेकर आवाज़ उठाने को लेकर सांसद कीर्ति आज़ाद को भारतीय जनता पार्टी से निलंबित तक होना पड़ा था।