भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में कांग्रेस नेता को अग्रिम जमानत
भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में कांग्रेस नेता को अग्रिम जमानत
Share:

मुंबई: महाराष्‍ट्र के अकोला में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता की हत्‍या मामले में अभियुक्त कांग्रेस के नेता हिदायत पटेल को अकोट सत्र अदालत ने अग्रिम जमानत प्रदान कर दी है. कांग्रेसी नेता हिदायत पटेल पर भाजपा के अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के कार्यकर्ता मतीन पटेल की हत्‍या का आरोप लगा है. मामले की जांच कर रही महाराष्‍ट्र पुलिस ने हिदायत पटेल समेत 10 अन्‍य लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की विभिन्‍न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी. 

सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2019 में अकोला लोकसभा सीट से हिदायत पटेल अपनी सियासी किस्‍मत आजमा रहे थे. इस चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी संजय धोत्रे ने हिरायद पटेल को मात दी थी. जिसके बाद से भाजपा अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के कार्यकर्ता मतीन पटेल का कुछ लोगों के साथ कहासुनी हो गई थी. मतीन पटेल को इस‍ विवाद का खामियाजा अपनी जान गंवाकर चुकाना पड़ा था. मतीन की हत्‍या के लिए उसके परिजनों ने सीधे तौर पर हिदायत पटेल पर संदेह जाहिर किया था. 

सूत्रों के मुताबिक, यह वारदात अकोला के मोहल्‍ला गांव में 24 मई को की गई थी. इस वारदात से पहले, भाजपा अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के 48 वर्षीय कार्यकता मतीन पटेल और उसके भाई की कुछ लोगों से लोकसभा चुनाव को लेकर विवाद हो गया था. यह कहा सुनी कुछ ही पलों में मारपीट में बदल गई थी. जिसमें हमलावरों ने मतीन पटेल की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी थी. इस वारदात में मतीन पटेल का भाई भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. 

विदेशी कपंनियों को देश में बहु ब्रांड खुदरा कारोबार की नहीं दी जाएगी अनुमति

महंगी धातुओं के भाव में जोरदार तेजी का यह है कारण

कारोबार के दौरान दो पैसे तक मजबूत हुआ रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -