पूर्व राष्ट्रपति की मेडिकल रिपोर्ट को कोर्ट ने बताया फर्जी
पूर्व राष्ट्रपति की मेडिकल रिपोर्ट को कोर्ट ने बताया फर्जी
Share:

इस्लामाबाद : पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने अपने खिलाफ चलाए गए मुकदमे को लेकर चिकित्सकीय रिपोर्ट पेश की है। दरअसल उन्होंने मांग की थी कि उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत होने से छूट दे दी जाए। मगर सुनवाई के दौरान न्यायालय ने रिपोर्ट को फर्जी करार देते हुए पेशी से छूट देने से उन्हें इन्कार कर दिया गया। वर्ष 2007 में न्यायाधीशों की नज़रबंदी से जुड़े इस मामले की सुनवाई के दौरान रावलपिंडी के आतंकरोधी न्यायालय के सामने 6 अप्रैल को मेडिकल रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गई।

परवेज मुशर्रफ की ओर से मेडिकल रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी और साथ ही आवेदन भी प्रस्तुत किया गया था। जिसमें मुशर्रफ की तबियत खराब होने और पेशी से उसे अस्थायी छूट का आवेदन देने की बात भी कही गई थी। न्यायाधीश सोहेल इकराम द्वारा इन सभी को अस्वीकार कर दिया गया और उनके विरूद्ध जारी गैर जमानती वारंट कायम रखा गया।

न्यायालय ने कहा कि मुशर्रफ मार्च में देश से बाहर पहुंच गए मगर उनके बारे में अप्रैल माह में रिपोर्ट दी गई। इस्लामाबाद पुलिस के महानिरीक्षक द्वारा 20 मई की अगली सुनवाई पर मुशर्रफ को पेश करने का निर्देश न्यायालय ने दिया। उल्लेखनीय है कि न्यायालय पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ को करीब 42 बार छूट दे चुका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -