Breaking News: पाकिस्तानी कोर्ट का बड़ा फैसला, नवाज शरीफ को सपरिवार जेल

Jul 06 2018 06:47 PM

पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक बड़ी खबर मिल रही है. खबर के अनुसार पाकिस्तान की एक कोर्ट ने एवनफील्ड भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फैसला सुनाते हुए बड़ा झटका दिया है. भ्रष्टाचार के इन मामलों में नवाज शरीफ को दस साल की सजा सुनाई है. वहीं नवाज शरीफ बेटी  मरियम शरीफ को 7 साल और उनके दामाद रिटायर्ड कैप्टन मोहम्मद सफदर को भी 1 साल की सजा सुनाई गई है. 

इससे पहले कोर्ट ने नवाज शरीफ की उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे 4 में से एक आरोप में फैसला देरी से सुनाने को कहा था. अदालत ने कहा कि एवनफील्ड भ्रष्टाचार मामला मामला लंदन के रिहायशी एवनफील्ड हाउस में 4 मकानों के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है.

आपको बता दें, पाकिस्तान में 25 मई से आम चुनाव है, आम चुनाव के कारण कोर्ट ने अपना फैसला चुनाव से पहले सुनाने का निर्णय लिया था. अब इन चुनाव में सीधा फायदा हाफिज सईद की पार्टी और इमरान खान की पार्टी को मिलता दिखाई दे रहा है. वहीं मरियम को सजा होने के बाद देखने वाली बात यह होगी कि नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग से पीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा.

वहीं सूत्रों के अनुसार मिल रही खबरों में बताया गया था कि हफीज सईद की पार्टी को आतंकवादी संगठन ISIS का समर्थन भी है, ऐसे में चुनाव से पूर्व नवाज शरीफ की पार्टी के कई उम्मीदवारों को ISIS से धमकियाँ भी मिली थी जिसके चलते उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. 

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम इस समय लंदन में है. नवाज शरीफ की इस सजा के बाद पाकिस्तान का चुनाव एक रोमांचक दौर में है, जहाँ देखने वाली बात यह होगी कि पाकिस्तान के वजीर ए आजम का ताज किसके सर पर जाएगा. वहीं विरोधी पार्टियों में तो इस बात का जश्न भी शुरू हो गया.

जाकिर नाईक को लेकर मलेशिया के पीएम का बड़ा बयान

नवाज शरीफ को दस साल और बेटी को सात की सजा

महानायक भी हैं फीफा के दीवाने, शेयर की ऐसी पोस्ट