उन्नाव मामला: अदालत ने CBI से पीड़िता और उनके परिवार की सुरक्षा व्यवस्था का ब्यौरा माँगा

Aug 06 2019 04:13 PM
उन्नाव मामला: अदालत ने CBI से पीड़िता और उनके परिवार की सुरक्षा व्यवस्था का ब्यौरा माँगा

नई दिल्ली:  उन्नाव दुष्कर्म मामले में मंगलवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने पीड़िता के परिवार व उसके वकील की सुरक्षा, उनके खाने-पीने और रहने का इंतज़ाम के बारे में सीबीआई से ब्यौरा मांगा है. इसके साथ ही अदालत ने यूपी के डीजी से इस मामले के गवाहों की सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट देने के लिए कहा है. इसके साथ ही अदालत ने आरोपियों से पूछा कि उनके पास कोई वकील है? अगर नहीं है तो उसके बारे में अदालत को बताया जाए, ताकि आपको वकील मुहैया करवाया जा सके. 

उल्लेखनीय है कि आज उन्नाव मामले में 8 अन्य आरोपियों को अदालत में पेश किया गया था. इससे पहले आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह को पेश किया गया था. जिन्हें अदालत ने 7 अगस्त तक के लिए तिहाड़ जेल पहुंचा दिया है. 7 अगस्त को आरोप निर्धारित करने को लेकर तीस हजारी कोर्ट में बहस होगी. फिलहाल, मामले से सम्बंधित कागजात पूरी तरीके से कोर्ट के पास नहीं पहुंचे है. 

वहीं रायबरेली में एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के वकील को मंगलवार की सुबह लखनऊ हवाई अड्डे से एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया है. जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी पहले ही पूरी कर ली थी और कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता के वकील को लखनऊ के केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर से अमौसी हवाई अड्डे लाया गया, जहां बेहतर उपचार के लिए उन्हें एयरलिफ्ट कर दिल्ली के लिए रवाना किया गया है. 

 मोर कभी नहीं बनाता शारीरक संबंध, जानिए इसके बारे में रोचक तथ्य

अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कल से मीटिंग शुरू करेंगी वित्त मंत्री

पेट्रोल के मूल्य में आई कमी,जाने नई कीमत