खत्म हुए सवाल, लालू को सज़ा 3.5 साल
खत्म हुए सवाल, लालू को सज़ा 3.5 साल
Share:

चारा घोटाले के आरोपी लालू प्रसाद यादव की सज़ा का ऐलान हो गया है। कोर्ट ने चारा घोटाले में दोषी करार देते हुए, उन्हें 3.5 साल की सज़ा का ऐलान किया है। साथ ही उन पर 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

लालू यादव आज विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश हुए। सुनवाई के दौरान वह हाथ जोड़े खड़े रहे। आज सारे 16 दोषियों की सुनवाई होने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। चारा घोटाले के दूसरे मामले पर कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए लालू प्रसाद यादव को भ्रष्टाचार का आरोपी पाया और उन्हें 3.5 साल की सज़ा का ऐलान किया है। साथ ही उन पर 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। यदि वह जुर्माना नहीं भरते हैं तो उन्हें 6 महीने की सज़ा और भुगतनी पड़ेगी। यदि लालू प्रसाद को जमानत की अर्ज़ी देना है, तो उन्हें ऊपरी अदालत में अपील करना होगा।

फैसला आने के पहले लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव और पत्नी रबड़ी देवी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। उन्होने कहा कि जनता उनके साथ है और मुंह तोड़ जवाब देगी। जानकारी के अनुसार, चारा घोटाला से जुड़े देवघर कोषागार मामले में 22 आरोपियों पर फैसले सुनाते हुए रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू सहित 16 लोगों को दोषी करार दिया था. इसके अतिरिक्त बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा सहित 6 लोगों को बरी कर दिया गया था. 

लालू के बाद बेटी मीसा और दामाद की बढ़ी मुश्किलें

लालू के सजा के फैसले के बीच राजद की रणनीतिक बैठक आज

5 मिनिट में 1 लाख जीतने और 26 जनवरी परेड देखने का मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -