हनीमून के दौरान दुल्हन कर रही थी सोने की तस्करी

नई दिल्ली : दिल्ली में सोने की तस्करी का एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. यहां तस्करी करने वालों ने एक जोड़े को प्लान के तहत हनीमून पर विदेश भेजा और वापसी में दुल्हन को सोने के गहने पहनाकर तस्करी करने की कोशिश की. हालांकि जांच के चलते यह चाल कामयाब नहीं हो सकी. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि यह दुल्हन 1.5 किलो सोने के आभूषण पहने हुई थी.

एक कस्टम अधिकारी ने बताया की नियम के आधार पर जब कोई विदेश जाता है तो उसे अपने साथ ले जाए जा रहे सोने के जेवरात का ब्यौरा देना होता है और इसके हिसाब से जब यह जोड़ा गया तब उनके पास कम सोना था, लेकिन लौटते समय दुल्हन ने काफी सोना पहन रखा था.

इस दौरान साजिशकर्ता भी दूल्हा-दुल्हन के साथ ही मौजूद था. पति-पत्नी पहली बार विदेश गए थे, लेकिन तीसरा शख्स पहले भी सोने की तस्करी करता रहा है और अधिकारियों को उसके बारे में सूचना मिली थी. लेकिन यह तीसरा शख्स जांच काउंटर से निकल गया, लेकिन जोड़ा जांच में फस गया. महिला ने करीब 37 लाख कीमत सोने की 6 चुड़ियां पहन रखी थीं. उन्होने बताया कि इस सोने की तस्करी के लिए उन्हे हवाई यात्रा के टिकट के अलावा 20-20 हजार रुपए दिए गए थे.

Most Popular

- Sponsored Advert -