22 सालों से इस गटर में ज़िंदगी गुज़र रहा है ये कपल, ये है कारण
22 सालों से इस गटर में ज़िंदगी गुज़र रहा है ये कपल, ये है कारण
Share:

दुनिया में बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनके पास घर नहीं होते और इसी के चलते वो सड़क पर रहते हैं और उसी पर सोते हैं. ऐसे में उनके लिए रहना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. लेकिन आज हम जिसकी बात कर रहे हैं वो आम तो है ही लेकिन साथ ही खास भी है. इन गरीबों को अपने रहने के लिए ऐसा आशियाना मिला है जिसमे रहकर वो काफी खुश हैं और कई सालों से रह भी रहे हैं. ये कह सकते हैं कि उन्हें यहां रह कर किसी तरह की परेशानी नहीं हो रही है. आइये बता देते हैं इसके बारे में. 

आपको बता दें, मारिया और मिगेल का किस्सा दुनिया से जुदा है. मारिया और मिगेल पिछले 22 सालों से गटर में हीं अपना घर बना कर जिंदगी गुजार रहे हैं. घर बसाने की ख्वाहिश तो हर किसी की होती है. गरीबों को किसी भी तरह गुजारा तो करना हीं पड़ता है. हर इंसान की तरह इनका भी घर बसाने का सपना था, लेकिन गरीबी ने घर लेने की इजाजत नहीं दी. इसी कारण उन्हें इस गटर का सहारा लेना पड़ा जिसमें रहने की अब उनकी आदत हो गई है. 

इसके बारे में जब उनसे पूछा तो उन्होंने बताया कि जब दोनों मारिया और मिगेल एक दूसरे से मिले, तो उन दिनों ये ड्रग्स के चक्कर में बुरी तरह फंसे हुए थे. लेकिन जब ये दोनों मिले और प्यार किया, तो उन्होंने ड्रग्स को छोड़कर आम जिंदगी में लौटने का फैसला लिया. इसके बाद से उनकी लाइफ तो आम हो ही गयी है साथ ही इस तरह से खास भी बन गई है.

बारिश होने से पहले इस मंदिर में ऐसे मिलते हैं संकेत, है अनोखा चमत्कार

परीक्षा में पास कराएगा ये अनोखा पेन, फेल होने पर पैसे वापस

आपके भविष्य को बता देता है ये अनोखा कमल, भूत प्रेत भी भागते हैं दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -