लॉकडाउन के चलते दूल्हा-दुल्हन ने बॉर्डर पर की ऐसे शादी

लॉकडाउन के चलते दूल्हा-दुल्हन ने बॉर्डर पर की ऐसे शादी

लॉकडाउन के तीसरे चरण के बाद लोगों को ‘लॉकडाउन 4’ में काफी रियायतें मिली हैं. लेकिन अब भी राज्यों की सीमाओं को बंद रखा गया है. जरूरी सेवाओं और पास वालों को ही एक से दूसरे राज्य में जाने की अनुमति दी गई है. ऐसे में एक कपल को बॉर्डर पर ही शादी करनी पड़ी . एक रिपोर्ट के अनुसार, जब दूल्हा-दुल्हन को एक-दूसरे के राज्य में जाने की इजाजत नहीं मिली, तो उन्होंने राज्यों की सीमा पर ही निकाह कर एक-दूसरे को कबूल कर लिया. इसके बाद दुल्हन दूल्हे के साथ उसके राज्य में चली गई.

बता दें की उत्तराखंड के टिहरी में कोठी कालोनी के मोहम्मद फैसल का निकाह उत्तर प्रदेश में बिजनौर के नगीना मोहल्ला पंजाबियान की आयशा से बुधवार को होना तय था. इस बारें में आयशा के परिजन ने बताया कि बारात बुधवार को आनी थी. लेकिन लॉकडाउन के वजह से दूल्हा पक्ष को उत्तर प्रदेश में दाखिल होने की इजाजत नहीं मिल सकी.

हालांकि, दोनों पक्ष तय तारीख पर ही निकाह करना चाहते थे, इसलिए प्रशासन से इजाजत लेकर राज्यों की सीमा पर निकाह पढ़ाया गया. उन्होंने आगे बताया कि इस दौरान दोनों राज्यों की पुलिस भी मौजूद रही. दूल्हा, चार बारातियों के साथ उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश बॉर्डर स्थित कोटावाली क्षेत्र में पहुंचा. बिजनौर की रहने वाली दुल्हन को भी वहां लाया गया. उसके साथ तीन परिजन थे. निकाह के बाद दूल्हा, दुल्हन को लेकर उत्तराखंड चला गया. इस बारें में दूल्हे ने बताया कि उन्होंने जिला टिहरी के जिलाअधिकारी से उत्तर प्रदेश में जाने की अनुमति मांगी थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण प्रशासन ने उन्हें बॉर्डर तक जाने की ही अनुमति दी थी.

कोरोना के कहर से बचे हुए है ये देश, यहां देखे नाम

इस देश को कहा जाता है 'यूरोप का मरीज', जानें क्या है इसका इतिहास

ये 90 साल की दादी है सबसे उम्रदराज गेमर, खेल-खेल कर बना दिया रिकॉर्ड