यू ट्यूब पर वीडियो देख कर ली खुद की डिलीवरी, मौत
यू ट्यूब पर वीडियो देख कर ली खुद की डिलीवरी, मौत
Share:

तिरुपुर: आज कल की आधुनिक जीवन शैली में इंटरनेट का इस्तेमाल बहुत बढ़ गया है. और जैसा की कहा जाता है कि अति हर चीज़ की खतरनाक होती है वैसा ही कुछ इस मामले में भी है. इंटरनेट की दुनिया में ज्ञान का भंडार है तो वही इंटरनेट लोगों को गुमराह करने का काम भी करता है. अब इसमें फैसला हमे लेना होता है कि हमे क्या चुनना है और क्या नहीं. आज जिस घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उसमे एक महिला के इंटरनेट पर जरुरत से अधिक विश्वास ने उसकी जान ले ली.

हिन्दू धर्म पर हमला है सबरीमाला याचिका- त्रावणकोर राजपरिवार

क्रिथिगा तमिलनाडु में रहने वाली एक 28 वर्षीया महिला है. क्रिथिगा एक 3 वर्षीया बच्ची की माँ हैं, अपनी दूसरी डिलीवरी के लिए क्रिथिगा किसी डॉक्टर को सलाह लिए बिना ही यू ट्यूब पर वीडियो देखकर खुद की डिलीवरी करने बैठ गई, नतीजा ये हुआ कि अधिक खून बह जाने की वजह से उनकी जान चली गई. 

राहुल के भूकंप से पहले ट्विटर पर आई बाढ़...

क्रिथिगा ने अपने पति कार्थिजेयान के साथ दूसरे बच्चे की प्लानिंग की थी, दोनों ने मिलकर अपने बच्चे की डिलीवरी घर में ही करने का फैसला लिया था. इसके लिए उन्होंने यू ट्यूब पर डिलीवरी सम्बंधित वीडियो देखे. 22 जुलाई को जब क्रिथिगा को प्रसव पीड़ा हुई तो उन्होंने घर प् र्खुद ही अपनी डिलीवरी कर ली. लेकिन  इस दौरान खून ज्यादा बह गया, क्रिथिगा के पिता ने जब देखा तो वे क्रिथिगा को स्थानीय अस्पताल ले गए. किन्तु वहां भी डॉक्टर उसे बचने में नाकाम रहे. बताया जा रहा है कि क्रिथिगा ने यह कदम अपने दोस्तों के कहने पर उठाया था. उनके दोस्तों ने उन्हें प्राकृतिक चिकित्सा पर भरोसा करने की सलाह दी थी. हालाँकि, नवजात के बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया है. 

खबरें और भी:-

रेप आरोपी आसाराम के आश्रम में मनाया जा रहा गुरु पूर्णिमा पर्व

डॉ. एपीजे अब्दुल के प्रेरणा दायक विचार

दिल्ली डूबने का खतरा बढ़ा, उफान पर हैं कई नदियां

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -