बोतल में भर इस चीज की चोरी कर रहा था कपल, अब लाखों के जुर्माने समेत मिली जेल की सजा
बोतल में भर इस चीज की चोरी कर रहा था कपल, अब लाखों के जुर्माने समेत मिली जेल की सजा
Share:

चोरी किसी भी चीज की हो सकती है और उसकी सजा भी बेहद कठोर हो सकती है. हालांकि इटली में जिस चीज की चोरी करने पर एक दंपती को गिरफ्तार किया गया है, उसे सुन आप भी चौंक जाएंगे. इटली के सार्डिनिया में समुद्र तट से रेत चोरी के मामले में फ्रांस के एक कपल को 6 साल जेल की सजा सुनाई गई है. 

दरअसल, बात यह है कि इटली के आईलैंड पर सफेद रेत संरक्षित है. समुद्र तट से रेत ले जाने पर पर्यटकों को जेल जाने तथा जुर्माने की सजा तक भुगतनी पड़ती है. इस केस में दंपती ने बताया है कि उन्हें इस बात का तनिक भी एहसास नहीं हुआ कि वे जो कर रहे हैं वह एक अपराध है. उत्तर फ्रांस के शहर पोर्टो टोरेस में पुलिस द्वारा नाव का इंतजार कर रहे दंपति के पास से जांच के दौरान रेत मिली है. दंपती दक्षिण फ्रांस के टॉलोन के लिए नाव के इंतजार में थे. 

इस केस में पुलिस ने बताया है कि दंपती के पास से 14 बोतलें बरामद हुई हैं, जिसमें रेत भरी थी. फ़िलहाल पुलिस द्वारा इस दंपती को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन बरामद की गई गए बोतलों में कुल 40 किलो रेत भरी थी. बताया गया है कि इस मामले में दंपती को ससारी शहर की अदालत में पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने सजा सुनाते हुए 3,330 डॉलर यानी कि 2 लाख 39 हजार 415 रुपये का जुर्माना उन पर लगाया है और एक साल से 6 साल के बीच जेल की सजा सुनाई गई है. 

आगे मामले में पुलिस ने कहा कि दंपती रेत हटाने के बारे में नियमों से अनजान थे. हालांकि समुद्र तटों पर पर्यटकों को सूचित करने के लिए कई भाषाओं में निर्देश दिए हैं. सार्डिनिया के बीच से सफेद रेत और पत्थरों की चोरी सामान्य सी बात हो चुकी है. खबर है कि इंटरनेट पर इसकी कालाबाजारी काफी चलती है. 

गुजरात की इस यूनिवर्सिटी में देर से आने वाले छात्रों मिलती है यह अनोखी सजा

हर कोई कर सकता है मंगल की सैर, जानें इस खुशखबरी के बारे में

क्या आप भी हैं डिकॉय इफ़ेक्ट के शिकार, जानें क्या है ये

यहां रात के नहीं बल्कि दिन के 12 बजे होता है भगवान कृष्णा का जन्म..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -