ईमानदार व्यक्ति कर रहा नोटबंदी के फैसले का स्वागत
ईमानदार व्यक्ति कर रहा नोटबंदी के फैसले का स्वागत
Share:

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड की आज बैठक हुई। इस बैठक में नोटबंदी का मसला छाया रहा। दरअसल इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी को सर्जिकल स्ट्राईक न कहा जाए। उन्होंने कहा कि यह जनहित का निर्णय है। केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि नोटबंदी का देशभर में स्वागत है। ईमानदार व्यक्ति नोटबंदी के साथ है। उन्होंने कहा कि गरीब इस निर्णय के साथ है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से गरीबी समाप्त करने में सहायता मिलेगी। नोटबंदी का देशभर में स्वागत हो रहा है। केंद्रीय मंत्री जेटली ने कहा कि यदि कारोबार कैश में होता है तो फिर कालाधन बढ़ने की संभावना रहती है। उन्होंने कहा कि एटीएम को पहले से अपडेट नहीं किया जा सकता था क्योंकि यदि इसमें पहले अपडेशन करते तो सरकार की योजना लीक हो सकती थी ऐसे में 8 तारीख के बाद एटीएम को अपडेट करना पड़ा यह एक कठिन काम था।

उन्होंने यूपीए सरकार के मंत्रियों पर निशाना साधते हुए अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से कच्चे-पक्के के खेल को रोकने में सहायता मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों पर भी इस नियम को लागू करने के बाद ध्यान दिया है।

उन्होंने कहा कि देश में विदेशी मुद्रा बड़े पैमाने पर आ रही है, इसका प्रबंध करना महत्वपूर्ण था। उन्होंने बताया कि सरकार ने कालेधन को समाप्त करने के लिए किस तरह के प्रयास किए। इसके लिए सरकार को किस तरह के कदम उठाने पड़े। उन्होंने कहा कि यदि लोग ईमानदारी से टैक्स अदा करेंगे तो सरकार को उधार नहीं लेना पड़ेगा। अभी सरकार को करीब 4 से 5 करोड़ रूपए उधार लेना पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि देश के खजाने में 16 लाख करोड़ की रकम कर के माध्यम से आती है।

नोटबंदी विरोध में संसद को घेरेगी आप

मोदी की नोटबंदी से खुश हुये नक्सली

नोटबंदी को लेकर फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची

केंद्रीय मंत्री ने गिनाये नोटबंदी के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -