'गौमूत्र छिड़कने से नहीं मिली देश को आजादी...', BJP-RSS पर उद्धव का हमला
'गौमूत्र छिड़कने से नहीं मिली देश को आजादी...', BJP-RSS पर उद्धव का हमला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने RSS पर तंज कसते हुए बीजेपी को भी घेरा है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि क्या हमारे देश को स्वतंत्रता गौमूत्र छिड़कने से मिली थी? इसके अतिरिक्त उन्होंने बीजेपी पर भी हमला बोला है। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि बीजेपी बिना बालासाहेब का नाम और तस्वीर उपयोग किए जीत कर दिखाने की चुनौती दी है।

उद्धव ठाकरे ने यह बातें रत्नागिरी में कहीं। उन्होंने कहा कि क्या ऐसा हुआ था कि गौमूत्र छिड़का गया तथा देश आजाद हो गया? उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ था। हमारे देश की स्वतंत्रता के लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी जान की कुर्बानी दी थी। तब कहीं जाकर देश आजाद हुआ था। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार गिरने के पश्चात् से ही उद्धव बीजेपी को लेकर खासे आक्रामक हैं।

उद्धव ठाकरे केवल यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने संघ पर बैन लगाया था, संघ ने उनका नाम चुरा लिया। उन्होंने सुभाष चंद्र बोस को चुराया एवं अब उन्होंने यही काम बाला साहेब ठाकरे के साथ किया। तत्पश्चात, उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं चुनौती देता हूं। यह लोग बिना शिवसेना के नाम एवं बालासाहेब की फोटो उपयोग किए चुनाव नहीं जीत सकते। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और बीजेपी के बीच खूब वाकयुद्ध चल रहा है। विशेष रूप से जबसे एकनाथ शिंदे ने शिवसेना विधायकों के साथ बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाई है। तत्पश्चात, शिवसेना के नाम और निशान को लेकर उद्धव गुट और शिंदे गुट के बीच बहुत लड़ाई चली। कुछ समय पहले ही चुनाव आयोग ने शिंदे गुट को असली शिवसेना बताते हुए उन्हें नाम और निशान दे दिया।

शेम...शेम... के नारों के बीच लंदन में राहुल गांधी का बयान, कहा- "हमें सदन में बोलने..."

'मैं मोदी को सुधार दूंगा..', कपिल सिब्बल ने किया नए मंच का ऐलान, बताया अपना प्लान

राजस्थान में उठी जाट सीएम बनाने की मांग, भाजपा-कांग्रेस की टेंशन बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -