इन देशों में जाने के लिए आपको नहीं होगी वीज़ा की जरूरत
इन देशों में जाने के लिए आपको नहीं होगी वीज़ा की जरूरत
Share:

विदेश जाना हर किसी का सपना होता है. लेकिन विदेश जाने के लिए आपको कई चीज़ों की जरूरत होती है. विदेश जाने के लिए वीजा ना मिल पाने की वजह से यह चाहत पूरी होने में दिक्कत आती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ देश ऐसे भी हैं जहाँ जाने के लिए आपको वीजा की जरूरत नहीं होती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने के लिए आपको वीसा की जरूरत नहीं होगी. 

मालदीव
जिनके पास इंडियन पासपोर्ट है वे मालदीव में 90 दिनों तक आसानी से रुक सकते हैं. यहां के बीच और समुंदर का पानी सबकुछ बहुत साफ और मन को लुभाने वाला होता है.

मॉरिशस
यहां के झरने, बीच देखना किसी जन्नत से कम नहीं लगता है. जिनके पास इंडियन पासपोर्ट है वे मॉरिशस में 90 दिनों तक आसानी से रुक सकते हैं.

नेपाल
यहां भारतीय नागरिक ना केवल रह सकते हैं बल्कि काम भी कर सकते हैं. नेपाली नागरिक भी भारत में रह सकते हैं और काम कर सकते हैं. पशुपतिनाथ का मंदिर हो या राजमहल लोग नेपाल देखने के लिए पूरी दुनिया से आते हैं.

इंडोनेशिया
अगर आपके पास इंडियन पासपोर्ट है तो 30 दिन तक बेफिक्र होकर आप इंडोनेशिया घूम सकते हैं. यहां की राजधानी बाली घूमने अक्सर लोग देश-विदेश से आते हैं.

भूटान
इंडियन पासपोर्ट धारक भूटान में आराम से रह सकते हैं. चीन और भारत के बीच में स्थित ये देश प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है. यहां की मॉनेस्ट्री देखने के लिए विश्व भर से लोग आते हैं.

कम बजट में अपने पार्टनर के कर सकते हैं इन खूबसूरत जगहों की सैर

France में घूमने के लिए बेहद ही स्पेशल हैं ये शहर

देश की इन जगहों पर अलग तरह से मनाई जाती है राखी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -