लौ बजट में भी कर सकते हैं इन खूबसूरत देशों की सैर
लौ बजट में भी कर सकते हैं इन खूबसूरत देशों की सैर
Share:

घूमने-फिरने का मन आपका भी करता होगा और कम बजट के कारण आप कहीं बाहर जाने का प्लान भी नहीं कर पाते होंगे. लेकिन लौ बजट में भी कुछ ऐसे देश घूम सकते हैं जहां पर कम खर्च में आपका काम हो सकता है. आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसी विदेश यात्राओं की जानकारी जो काफी काम बजट में हैं और आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी. तो जानिए इन देशों के  बारे में.  

* इजिप्ट 
यदि आप पुराने समय की इमारतों तथा इतिहास में रूचि रखते हैं तो आपको इजिप्ट जरूर जाना चाहिए. यह एक ऐसा देश है जहां आप कम पैसों में फूल इंजॉय कर सकते हैं. इजिप्ट एक सस्ती टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. यहां आपको बहुत कुछ ऐसा देखने को मिलेगा जो आपको अपनी पूरी जिंदगी याद रहेगा. कम पैसों में यात्रा के लिए इजिप्ट एक अच्छा देश माना जाता है.

* कंबोडिया 
कंबोडिया एक सस्ता तथा सुंदर देश है. यहां भारत की करेंसी काफी महंगी है इसलिए आपको कम पैसों में बहुत जगहों पर घूमने को अवसर मिल जाता है. आपको बता दें कि यह एक हरा भरा तथा प्राकृतिक रूप से सुंदर देश है. यहां आपको बहुत से ऐसे स्थान मिल जाते है जो काफी प्राचीन हैं.

* इंडोनेशिया 
प्राकृतिक रूप से यह देश बहुत सुंदर है. यह भारत के करीब भी है तथा यहां भारत का एक रुपया काफी महंगा है. इस कारण आप कम पैसों में यहां का पूरा आनंद ले सकते हैं. यहां पर आप विदेशी कल्चर के साथ भारतीय शैली के मंदिर भी घूम सकते हैं.

* केनिया 
वैसे तो इसको एक व्यापारिक देश माना जाता है लेकिन यह घूमने के लिए बहुत सस्ता तथा सुंदर देश है. आपको बता दें कि यहां के महंगे से महंगे होटल में ठहरने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा सिर्फ ढाई हजार रूपये तक ही चुकाने पड़ेंगे. यहां आप हाथी पर सफारी का आनंद ले सकते हैं. इस देश में बहुत से सुंदर स्थान हैं जहां की यात्रा आप कर सकते हैं.

दोस्तों के साथ प्लान कर सकते हैं इन जगहों की ट्रिप, सावन का ले सकते हैं मज़ा

दिल्ली की इन जगहों पर ले सकते हैं मानसून का मज़ा

मध्य प्रदेश की जगहें बारिश में हो जाती है और भी खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -