यूपी, 4 अन्य राज्यों में वोटों की गिनती शुरू
यूपी, 4 अन्य राज्यों में वोटों की गिनती शुरू
Share:

 

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में वोटों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे शुरू हुई। इन राज्यों में मतगणना के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं और संवेदनशील इलाकों में पुलिस तैनात की गई है.

चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से सांसद हैं, इसलिए उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों पर मतदाता और विशेषज्ञ दोनों ही करीब से नजर रख रहे हैं. उत्तर प्रदेश में भी 80 के साथ संसद में सबसे अधिक सांसद हैं। शुरुआती रुझानों से पता चलता है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश और गोवा में आगे है, जबकि हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस उत्तराखंड में आगे चल रही है।

शुरुआती संकेतों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में नेता बनकर उभरी है। AAP के पास वर्तमान में 23 सीटें हैं, जिसमें कांग्रेस 17 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भारतीय जनता दल (भाजपा) के पास क्रमश: 5 और 2 सीटें हैं।

शुरुआती नतीजों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की बीजेपी ने 66 सीटें, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने 58 सीटों पर और मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने दो सीटों पर जीत हासिल की है.

'भारत को यूक्रेन युद्ध के बीच मुद्रास्फीति को फिर से कैलिब्रेट करने की जरूरत : रघुराम राजन

Assembly election results : 5 राज्यों में शुरू हुई मतगणना, EC ने कही ये बात

बैंक में नौकरी पाने का अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -