चुनाव 2017 : भाजपा - कांग्रेस की किस्मत का फैसला आज
चुनाव 2017 : भाजपा - कांग्रेस की किस्मत का फैसला आज
Share:

देशभर में गुजरात मॉडल को लेकर लोकसभा चुनाव में अपना परचम लहरा चुकी भाजपा सरकार के उसी गढ़ में आज मतो की गिनती होना है, साथ ही हिमाचल में मतगणना है. देखना यह होगा की दो दशक से गुजरात में काबिज भाजपा सरकार एक बार फिर से सत्ता में आएगी. या कांग्रेस उनके इस गढ़ को अपने मुद्दे के दम से जीत जाएगी. वही हिमाचल में सरकार हमेशा बदलती रही है. मजे की बात तो यह है कि भाजपा अपना गढ़ बचाते हुए हिमाचल में काबिज हो पाएंगी. यह तो आज के दिन साफ़ हो जाएंगे.

आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव में मुख्य भूमिका में रहे इस विधानसभा क्षेत्र में कुछ दिन पहले चुनाव हुए है जहां, गुजरात में 182 और हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों पर वोट डाले गये थे. वहीँ आज गुजरात में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना होगी, जो 37 केंद्रों पर की जाएंगी. दो चरणों में हुए चुनाव में औसतन 68.41 प्रतिशत मतदान हुआ था. जो कांग्रेस को फायदा होता बता रहा है. 

वहीँ भाजपा को कुछ सीटों पर नुकसान होता भी दिख रहा है. वहीं हिमाचल प्रदेश में मतगणना सभी 68 निर्वाचन क्षेत्रों  में 42 मतदान केंद्रों पर एक साथ शुरू होगी. वैसे हिमाचल में हर चुनाव के बाद सरकार बदलने की परंपरा सी रही है. इसलिए भाजपा के हौसले बुलंद हैं. परन्तु गुजरात के चुनाव महत्वपूर्ण है क्योंकि आज जो भी नतीजे आएँगे, वह साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर सीधा-सीधा प्रभाव डालेंगे.

आज होगा गुजरात - हिमाचल का फैसला

बीजेपी बनाम राहुल- परिणाम देख चौक जायेंगे आप

एक्जिट पोल हैं बकवास - जिग्नेश मेवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -