मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में मतगणना आज
मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में मतगणना आज
Share:

देश के तीन पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में आज मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होने वाली है. त्रिपुरा में 18 फरवरी को मतदान हुआ था, जबकि नगालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को वोट डाले गए थे. इन तीन राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं, लेकिन किसी ना किसी कारण से तीनों में 59-59 सीटों पर मतदान हुआ. अब तक के पूर्वानुमानो में तीनों राज्यों में इस बार बीजेपी के द्वारा पलटवार की पूरी सम्भावना है. त्रिपुरा में बीजेपी पिछले 25 साल से सत्तारुड वाम मोर्चे की सरकार पर भारी पड़ती नज़र आ रही है.

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि तीनों राज्यों में मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे शुरू होगी. देखने वाली बात होगी कि बीजेपी 25 साल से सत्ता में बरकरार कम्युनिस्ट शासन को ख़त्म करने में कामयाब होती है या नहीं. त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन करके चुनाव लड़ी है तो नगालैंड में बीजेपी एक सीट से 31 सीट तक पहुंचने का सपना देख रही है.

वर्ष 2013 के चुनाव में भाजपा ने त्रिपुरा में 50 उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से 49 की जमानत जब्त हो गई थी. मात्र 1.87 फीसदी वोट मिलने के कारण यह पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. वहीं माकपा को 49 में से 55 सीटें मिली थीं. कांग्रेस 48 सीटों पर लड़ी थी और उसे 10 सीटों से संतोष करना पड़ा था.मेघालय में संगमा की भूमिका पर सबकी नज़ारे है.

पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत के आसार

अब तक मतदान प्रतिशत: नागालैंड 67 मेघालय 47

नागालैंड में पोलिंग पर बम धमाका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -